पेपर लीक मामला: जेल गए आरोपियों के दो रिश्तेदार SIT ने किया अरेस्ट, जानिए वजह…

पटवारी भर्ती पेपर लीक कांड में जेल जा चुके आरोपितों के दो रिश्तेदारों को एसआईटी ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने अभ्यर्थियों को पेपर रटवाने के दौरान मुख्य आरोपितों की मदद की थी। वहीं, की छानबीन में यह भी सामने आया है कि लक्सर और बिहारीगढ़ के अलावा दिल्ली के द्वारका क्षेत्र में भी प्री एग्जाम क्लास संचालित की गई थी। यहां आरोपितों ने अपने रिश्तेदारों को पटवारी बनवाने के लिए उनकी तैयारी कराई थी। जगह चिन्हित करने के बाद ही जल्द ही एसआईटी दिल्ली का रुख करेगी।

पटवारी भर्ती पेपर लीक कांड में अभी तक राज्य लोक सेवा आयोग के निलंबित अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी व उसकी पत्नी रितु सहित आठ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को एसआइटी ने दीपक कुमार निवासी प्रह्लादपुर खानपुर और सौरभ प्रजापति निवासी पीठ बाजार ज्वालापुर को गिरफ्तार किया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि दीपक जेल जा चुके राज्यपाल का साढ़ू है और सौरव संजीव दुबे का साला है। इन दोनों ने अभ्यर्थियों को लाने ले जाने और पेपर पढ़वाने में मुख्य आरोपितों की मदद की थी। उन्होंने बताया कि पेपर लीक प्रकरण के द्वारिका दिल्ली स्थित तीसरे घटनास्थल को भी चिन्हित किया गया।

इस जगह पर आरोपितों ने अपने रिश्तेदारो को ले जाकर पेपर पढ़वाया गया था। एक टीम जल्द ही दिल्ली जाकर भी छानबीन करेगी। एसआइटी प्रभारी रेखा यादव ने बताया कि रिमांड पर लिए गए संजीव और राज्यपाल की निशानदेही पर प्रिंटर, लैपटॉप आदि उपकरण बरामद किए गए हैं। जल्द ही मुख्य आरोपित व मास्टरमाइंड संजीव चतुर्वेदी को भी रिमांड पर लिया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker