दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट किया जारी, जानें ताजा अपडेट

उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में तापमान गिरने के बाद लोगों को ठंड से राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम एक बार फिर करवट लेगा और राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना है। आईएमडी द्वारा जारी किए गए नए मौसम बुलेटिन के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण 24 और 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है। 

दिल्ली में 24 से 26 तक होगी बारिश

राजधानी दिल्ली में 24 से 26 जनवरी तक हल्की बारिश और बादल छाए रहने की संभावना है। बारिश के चलते दिल्ली में एक बार फिर तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। बता दें कि पिछले दो दिनों से दिल्ली के तापमान में इजाफा हुआ है, जिससे लोगों को ठंड से राहत मिली है।

उत्तराखंड और हिमाचल में होगी भारी बारिश

आईएमडी वैज्ञानिक एसएस रॉय की माने तो ज्यादातर राज्यों के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और जो कि अगले 4 दिनों तक जारी रहेगा। जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में तो भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। अगले सप्ताह के अंत तक, न्यूनतम तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

यूपी-बिहार में तापमान बढ़ा

दिल्ली की तरह यूपी में भी तापमान में इजाफा देखने को मिला है, जिसके चलते लोगों को ठंड से राहत मिली है। हालांकि, यूपी में आज भी सुबह के समय में कोहरा छाया रहा। वहीं, दूसरी ओर बिहार में ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहा, लेकिन रात के समय में ठंडी हवाएं चलने के कारण अभी तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker