10वीं पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, मिलेगा आकर्षक वेतन

कोल इंडिया की कंपनी में नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए भर्तियां निकली हैं. वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड, WCL ने अधिसूचना जारी कर माइनिंग सरदार एवं सर्वेयर पदों पर नौकरियां निकाली है. जिसके लिए 10वीं पास के साथ कुछ सर्टिफिकेट, शैक्षिक योग्यता के तौर पर मांगे गए हैं. विशेष बात यह है कि भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कहीं जाना नहीं होगा. बल्कि वे घर बैठे ही ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में योग्यता, सैलरी, चयन प्रक्रिया सहित सभी जानकारी यहां देख सकते हैं. कुल 135 पदों पर नौकरियां निकाली गई हैं. जिनमें माइनिंग सरदार के 107 एवं सर्वेयर के 28 पद सम्मिलित हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल यानी 21 जनवरी से आरम्भ होगी. वहीं आवेदन करने के लिए 10 फरवरी तक का समय दिया जाएगा.

योग्यता:-
माइनिंग सरदार – 10वीं पास के साथ माइनिंग सरदार का सर्टिफिकेट अथवा माइनिंग एवं सर्वेयिंग में डिप्लोमा.
सर्वेयर – 10वी पास के साथ सर्वेयर का सर्टिफिकेट अथवा माइनिंग एवं सर्वेयिंग में डिप्लोमा.

आयु सीमा:-
यदि आपकी आयु 18 से 30 वर्ष के बीच है, तो आप WCL भर्ती के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं.

वेतनमान:-
माइनिंग सरदार पदों पर नौकरी मिलने के बाद कैंडिडेट्स को 31,852 रुपये प्रतिमाह सैलरी मिलेगी. वहीं सर्वेयर पदों के लिए यह 34391 रुपए प्रतिमाह सैलरी निर्धारित है.

चयन प्रक्रिया:-
पदों पर नियुक्ति के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा देनी होगी. जोकि कुल 100 अंकों की होगी. परीक्षा की अवधि 90 मिनट की रहेगी.

ऐसे करें आवेदन:-
आवेदन करने के लिए WCL के ऑफिशियल पोर्टल westerncoal.in पर जाएं. अब मुख्यपृष्ठ पर दिए गए माइनिंग सरदार एवं सर्वेयर भर्ती के लिंक पर क्लिक करें. नया रजिस्ट्रेशन करने के बाद सारी डिटेल्स भरकर, डॉक्यूमेंट अपलोड करें और शुल्क जमा करें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker