डॉक्टर ने आपरेशन के बाद पेट में छोड़ी पट्टी, इंफेक्शन से महिला की हुई मौत

आपरेशन के दौरान महिला के पेट में पट्टी छोड़ने से इंफेक्शन फैल गया जिससे उसकी मौत हो गई। महिला के पित्त में पथरी की समस्या थी। पैसल नर्सिंग होम में दो माह पहले आपरेशन हुआ था। स्वजन ने दो दिन पहले चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया था। फिलहाल देर रात महिला की मौत की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। जिसमें स्वजन ने चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं सीएमओ ने पूरे मामले पर जांच बैठा दी है।

पथरी की समस्या पर कराया था आपरेशन

देहात थाना क्षेत्र के गांव इमली वाली निवासी महेंद्र सिंह पेशे से मजदूर है। इनकी पत्नी राधा देवी के पित्त की थैली में पथरी थी। स्वजन ने 21 नवंबर को आपरेशन के लिए शहर के पैसल नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। आरोप है कि चिकित्सक ने लापरवाही के चलते उनके पेट में पट्टी छोड़ दी। जिससे महिला के पेट में पस बनता रहा। स्वजन पहले तो वहीं महिला की पट्टी कराते रहे, लेकिन हालत बिगड़ने पर मुरादाबाद और नूरपुर में भी इलाज कराया लेकिन हालत बिगड़ती गई। चिकित्सकों की सलाह पर पेट का सीटी स्कैन कराया तो अंदर पट्टी होने की पुष्टि हुई।

नर्सिंग होम लेकर पहुंचे महिला को

स्वजन गुरुवार की शाम महिला को लेकर नर्सिंग होम पहुंचे और चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया। इसकी सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। जिसमें पुलिस ने समझौते का प्रयास कराया लेकिन स्वजन नहीं माने। आरोप है कि चिकित्सक ने भी उनको धमका कर भगा दिया। स्वजन गंभीर हालत में महिला को लेकर लेकर मेरठ पहुंचे जहां चिकित्सकों ने पूरे शरीर में इंफेक्शन बताते हुए इलाज करने से अपने हाथ खड़े कर दिए।

शुक्रवार की शाम स्वजन महिला को वापस घर ले आए। जहां देर रात उसकी मृत्यु हो गई। इसकी सूचना पर थाना पुलिस भी पहुंच गई। स्वजन ने पुलिस से चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं सीएमओ डा. राजीव सिंघल ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषी चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker