MP के इन 10 जिलों में ठंड और बारिश को लेकर अलर्ट

ग्वालियर. उत्तर भारत के सर्द मौसम का असर मध्य प्रदेश पर पड़ रहा है. ठंड के साथ-साथ अब प्रदेश में बारिश के आसार भी नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने 22 जनवरी से ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, श्योपुर, छतरपुर, नौगांव, शिवपुरी, टीकमगढ़, खजुराहो में बारिश की संभावना जताई है. बीती रात एमपी के 14 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रिकॉर्ड हुआ. सबसे सर्द रात ग्वालियर की रही. यहां गुरुवार रात का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहा.

सर्दी के चलते ग्वालियर-चंबल अंचल में कोहरे और धुंध का असर है. इस वजह से रेल यातायात प्रभावित हो रहा है. जनवरी के अंतिम सप्ताह में कोहरे और पाले का असर रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, खजुराहो में रात का न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री और नौगांव में 5.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. रीवा में भी 4.6 डिग्री के साथ कड़ाके की सर्दी पड़ी. इसके साथ ही रायसेन, गुना, उमरिया और सीधी का तापमान भी 8 डिग्री दर्ज किया गया.

कई ट्रेनें चल रहीं देरी से
दूसरी ओर सर्दी के चलते उत्तर भारत से लेकर ग्वालियर चंबल अंचल तक कोहरे और धुंध का असर रहा. रात से ही छाई धुंध और कोहरे के चलते रेल यातायात पर ब्रेक लग गया. जम्मू, पंजाब और दिल्ली से आने वाली अधिकांश ट्रेनें प्रदेश में लेट आ रही हैं. तेलंगाना और बेंगलुरु राजधानी एक्सप्रेस 6 घंटे की देरी से ग्वालियर से गुजरी. वहीं, जम्मू तवी इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन भी 5 घंटे की देरी से ग्वालियर पहुंची.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker