मोदी सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों और प्रयासों को देखते हुए जनता का बढ़ा भरोसा..

केंद्र सरकार (Central Government) को लेकर भारतीयों के भरोसे में काफी इजाफा हुआ है. भारत में सरकार और कारोबार क्षेत्र में इंडियन का भरोसा काफी बढ़ गया है, लेकिन मीडिया और गैर सरकरारी संगठनों को लेकर उनके भरोसे में गिरावट देखने को मिली है. एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है. सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों और प्रयासों को देखते हुए ही भारतीयों का भरोस सरकार की तरफ काफी बढ़ रहा है. 

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में मिली जानकारी
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) की सालाना बैठक के मौके पर जारी किए गए वार्षिक ‘एडलमैन ट्रस्ट बैरोमीटर’ रिसर्च के मुताबिक, भारत- सरकार, कारोबार, गैर-सरकारी संगठनों और मीडिया में औसतन 73 फीसदी भरोसे के साथ सूचकांक में चौथे स्थान पर बना हुआ है.

27 देशों की लिस्ट में चीन पहले स्थान पर 
आपको बता दें इस लिस्ट में 27 देशों को नाम शामिल है, जिसमें से चीन पहले स्थान पर बना हुआ है. इसके बाद में इंडोनेशिया और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) का स्थान है. इसके अलावा अगर दक्षिण कोरिया की बात की जाए तो उसने इस लिस्ट में जापान को पीछे छोड़ दिया है. 

8 देशों का कारोबार पर बढ़ा भरोसा
इस लिस्ट के मुताबिक, 15 देशों में लोगों का कारोबार पर विश्वास कम हुआ है. वहीं, भारत समेत 8 देशों में इसमें काफी सुधार देखने को मिला है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार के प्रति बढ़ते भरोसे वाले 11 देशों में से एक है.

32 हजार से ज्यादा लोगों ने लिया हिस्सा
इसके अलावा दूसरी तरफ 17 राष्ट्रों में गैर-सरकारी संगठनों पर और भारत समेत 16 देशों में मीडिया पर लोगों का भरोसा कम हुआ है. 23वें वार्षिक सर्वेक्षण में दुनिया भर के 32,000 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker