MP: सराफा कारोबारी पर हमले के आरोपी का यूपी से निकला कनेक्‍शन, पढ़े पूरी खबर

छिंदवाड़ा शहर के छोटी बाजार स्थित दुर्गा जी ज्वेलर्स सर्राफा व्यापारी पर आरोपी ने जानलेवा हमला किया था। वह सराफा कारोबारी की दुकान में लूट के इरादे से घुसा था। हालांकि पुलिस ने उसे तुरंत धर दबोचा था। लेकिन पुलिस की जांच में अब उस आरोपी के खिलाफ एक और सूचना प्राप्त हुई है। लूट के प्रयास के मामले में गिरफ्तार आरोपित का यूपी के अंधे हत्याकांड और कार्बाइन लूट से कनेक्शन निकल रहा है। इस मामले में सुल्तानपुर पुलिस ने अंधे हत्याकांड और कार्बाइन लूट के मामले में आरोपी से कड़ी पूछताछ भी की है।

विधायक के अंगरक्षक से भी की थी लूटपाट

पुलिस जांच के मुताबिक पिछले साल 25 अक्टूबर 2022 को उसने विधायक के गनर से भी लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया था। पिछले साल तारीख 25 अक्टूबर को आरोपित संदीप यादव श्रमजीवी एक्सप्रेस की दिव्यांग बोगी में सफर कर रहा था। इस बोगी में यूपी के मऊ की मोहम्मदाबाद सीट से विधायक सोहेब मन्नू अंसारी का गनर राकेश कुमार चौधरी भी सफर कर रहा था। वह मोहम्मदाबाद सीट से विधायक को लेने लखनऊ जा रहा था। तभी आरोपी ने विधायक के गनर को भी अपना निशाना बना लिया था।

विधायक के गनर से कार्बाइन छीन फरार हुआ आरोपी

श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानपुर जंक्शन पहुंचने वाली थी कि आरोपित संदीप ने विधायक के अंगरक्षक को चाकू घोंप डाला था। उसने बड़े ही शातिर तरीके से पूरी घटना को अंजाम दिया था। गनर के साथ लूट पाट कर आरोपी ने ट्रेन की चेन पुलिंग की और कार्बाइन छीनकर दूसरी ट्रेन से भाग निकला था। वारदात में विधायक का अंगरक्षक की बुरी तरह घायल हो गया था। हालांकि सूचना मिलते ही विधायक के अंगरक्षक को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। लेकिन आठ दिनों के इलाज के बाद भी विधायक के अंगरक्षक की मौत हो गई थी।

कार्बाइन के दम पर की सराफ व्यापारी से लूट

यूपी के मऊ की मोहम्मदाबाद सीट से विधायक सोहेब मन्नू अंसारी के अंगरक्षक से आरोपी ने कार्बाइन छीनी थी। उसी कार्बाइन के बल पर ही आरोपित ने सराफा कारोबारी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। गौरतलब है कि विगत सोमवार को छोटी बाजार में स्‍थित दुर्गा ज्वेलर्स में व्यापारी सोहन ताम्रकार पर जानलेवा हमला हुआ था। हालांकि आरोपी संदीप सराफा कारोबारी से लूटपाट में नाकाम हो गया था।

आरोपी को व्यापार में हुआ है तगड़ा नुकसान

सराफा कारोबारी की दुकान में जब वह लूट कर भाग रहा था तो आसपास के लोगों ने घेरकर उसे पकड़ लिया था। लोगों ने आरोपी को पकड़ कर उसकी जमकर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। तो वहीं पुलिस की अब तक की पूछताछ से यह सामने आया है कि आरोपित संदीप को व्यापार में तगड़ा नुकसान हुआ था। उसने बैंक से भी पर्सनल लोन ले रखा था। कर्ज चुकाने के लिए लूट के इरादे से ही वह सराफा दुकान में घुसा था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker