अपना IPO उतारने की तैयारी कर रही ये कंपनी, जानिए क्या है योजना

अभी कुछ दिन पहले ही भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने ट्रैवल-टेक फर्म OYO के ड्राफ्ट IPO को वापस लौटा दिया था। मुख्य रूप से इसमें ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) को वापस किया गया था और अपडेट करके फाइल करने के लिए कहा गया था। इसी आदेश को ध्यान में रखते हुए ओरावेल स्टेज लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि वह अगले महीने के मध्य तक अपने IPO आवेदन को फिर से फाइल करेगी। कंपनी फरवरी, 2023 के मध्य तक रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के ड्राफ्ट को फिर से भरने की इच्छुक है।

अलग-अलग टीम कर रही अपडेट का काम

ओयो के मुताबिक, सभी प्रमुख वर्गों को एक साथ अपडेट करने पर काम किया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी अलग-अलग टीमों को दी गई है। वहीं, कंपनी के वरिष्ठ नेता अनिवार्य रूप से आईपीओ बैंकरों, वकीलों और ऑडिटर्स के साथ सहयोग कर रहे हैं।

IPO लाने में हुई देरी

OYO के मुताबिक, IPO की लॉन्चिंग में उस समय की अस्थिर बाजार स्थितियों के कारण देरी हुई। वहीं, कंपनी ने पहले ही संकेत दे दिए थे कि व्यापक दस्तावेज को फिर से भरने की प्रक्रिया में 2 से 3 महीने का समय लग सकता है। गौरतलब है कि सितंबर 2021 में ओयो ने 8,430 करोड़ रुपये के IPO के लिए सेबी को दस्तावेज दायर किए थे, जिसमें 7,000 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयरों और 1,430 करोड़ रुपये तक की बिक्री के लिए ऑफर फॉर सेल की पेशकश की गई थी।

लगातार लाभ काम रही OYO

ओयो द्वारा दिए गए दस्तावेज के मुताबिक, कंपनी ने FY23 की पहली छमाही के लिए 63 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था, जो कि पिछले रिकॉर्ड से 24 प्रतिशत अधिक है। इस दौरान कंपनी को 2,905 करोड़ रुपये का राजस्व मिला। वहीं, एक साल पहले कंपनी को 280 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker