Viacom18 ने 951 करोड़ में खरीदा Women IPL के प्रसारण का अधिकार

भारत में होने वाले पहले वुमेंस आईपीएल का मीडिया राइडट्स Viacom18 ने खरीदा है। इस बात की जानकारी साझा करते हुए बीसीसीआई सचिव ने जानकारी दी कि यह महिला क्रिकेट के लिए बड़ी बात है। आपको बता दें कि Viacom18 ने यह अधिकार 951 करोड़ की बड़ी राशि में खरीदा है।

जय शाह ने ट्वीट कर लिखा “वॉयकॉम 18 को महिला आईपीएल का मीडिया राइट्स जीतने के लिए शुभकामनाएं। आपने बीसीसीआई और बीसीसीआई वुमेन के ऊपर जो विश्वास दिखाया है, उसके लिए धन्यवाद। उन्होंने साथ ही लिखा है कि Viacom18 ने 951 करोड़ में यह अधिकार खरीदा है, जिसका मतलब है कि प्रति मैच की वैल्यू 7.09 करोड़ रुपये होगी। यह अधिकार अगले 5 सालों 2023-2027 के लिए है। उन्होंने महिला क्रिकेट के लिए इसे शानदार बताया।

इतना ही नहीं जय शाह ने इसके अलावा एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने भारत में महिला क्रिकेट की दिशा में उठाए गए बड़े कदम पे-इक्विटी का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि पे- इक्विटी के बाद यह महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण की दिशा में एक और बड़ा कदम है, जिससे हर उम्र की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित होगी। वाकई महिला क्रिकेट के लिए एक नया सवेरा।

आपको बता दें कि 3 जनवरी को बीसीसीआई ने इसके लिए टेंडर जारी किया था। यह बीसीसीआई का ड्रीम प्रोजेक्ट भी है। वुमेन आईपीएल के पहले सीजन में 5 फ्रैंचाइजी टीम होगी। पिछले साल बीसीसीआई की गवर्निंग काउंसिल मीाटिंग के दौरान वुमेन आईपीएल को हरी झंडी मिली थी।

हालांकि, अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि यह मार्च में खेला जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker