यूपी के मेरठ में युवक ने चलती बस रोककर छात्रा को मारी गोली, शादी के लिए बना रहा था दबाव

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ मवाना में शख्स ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। युवक ने चलती बस रोककर छात्रा को गोली मार दी। छात्रा को गोली मारने का अपराधी RTI छात्र राजन एक महीने से शादी का दबाव बना रहा था। अपराधी ने छात्रा को धमकी दी थी कि अगर तुम मेरी न हुई तो किसी और की भी नहीं होने दूंगा। उसने छात्रा का जीना मुश्किल कर दिया था। छात्रा ने शादी से मना किया तथा नंबर ब्लॉक किया तो अपराधी ने नंबर बदल-बदलकर फोन करना आरम्भ कर दिया। शुक्रवार को सिरफिरे ने चालक से बस रुकवाई तथा इसमें सवार छात्रा का नाम पुकारने के पश्चात् उस पर तमंचे से गोली चला दी।

वही चोटिल छात्रा ने बताया कि बस यात्रियों से भरी थी। अचानक ही राजन ने यह सब किया। गोली मारने के पश्चात् वह बस से कूदकर भाग गया। घटना से लोग सहम गए। छात्रा ने बताया कि राजन बहुत दिन से फोन पर मेसेज करके उसे परेशान करता था। वह निरंतर शादी करने का दबाव बना रहा था। छात्रा ने कई बार बोला कि वह उससे शादी नहीं कर सकती है। उसका नंबर भी ब्लॉक किया, मगर इसके बाद भी नए-नए नंबरों से फोन करता रहा। राजन छात्रा का कॉलेज से पीछे कर रहा था। छात्रा जब अपनी सहेली के साथ बस में बैठी तो अपराधी चुपचाप पीछे से चढ़ गया। छात्रा को इस बात का अनुमान नहीं था कि राजन गाड़ी में है तथा उसके साथ ऐसी घटना हो जाएगी। घटना के पश्चात् राजन के परिवार वाले भी मकान पर ताला लगाकर भाग गए। पुलिस रिश्तेदारों की जानकारी जुटाकर दबिश दे रही है।

वही जब एक फायर चूक गया तो उसने दूसरी गोली चलाई, यह छात्रा के कंधे पर लगी। पुलिस के अनुसार, पहली गोली बस के बोनट पर लगी और इसमें धंस गई। पहली गोली के बाद ही यात्री दहशत में आ गए तथा उन्हाेंने अपराधी को पकड़ने की हिम्मत तक नहीं जुटाई। पुलिस की तहकीकात में सामने आया है कि अपराधी दसवीं कक्षा में छात्रा के साथ पढ़ता था। दसवीं पास करने के पश्चात् छात्रा ने दूसरे स्कूल में प्रवेश ले लिया था। सीओ मवाना आशीष शर्मा ने बताया कि अपराधी हस्तिनापुर से आईटीआई कर रहा है। उसकी गिरफ्तारी के लिए नंबर सर्विलांस पर लगाया गया है। जल्द ही पुलिस अपराधी को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। पुलिस ने कॉल डिटेल भी निकाली है। मेडिकल में भर्ती छात्रा ने घरवालों को घटना के बारे में बताया। उसने कहा कि बस में उपस्थित लोग तमाशबीन बने रहे, किसी ने मदद नहीं की। इसी के चलते एक मैजिक गाड़ी में जा रहे व्यक्ति उसे चिकित्सालय तक लेकर गए। वहां से गंभीर हालत में रेफर किया गया। छात्रा को गोली बाएं कंधे के नीचे लगी है। बुलेट जबड़े के नीचे फंसी हुई है। ऐसे में छात्रा के मुंह का ऑपरेशन करना पड़ेगा। छात्रा का इलाज कर रहे डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि छात्रा का कंधा ठीक से काम नहीं करेगा। गोली ने उसे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है। छात्रा की एक बहन की दो वर्ष पहले मौत हो चुकी है। वहीं, परिजन छात्रा के जल्द कुशल होने की दुआ करते रहे। घरवालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अपराधी की गिरफ्तारी के लिए कई जगह दबिश दी जा रही है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker