बटर जैसी सॉफ्ट स्किन पाने के लिए मलाई से बनाए ये तीन फ़ेस पैक

दूध के साथ मलाई खाना कई लोगों को काफी पसंद आता है, हालांकि इसका इस्तेमाल स्किन केयर के लिए भी किया जा सकता है. मलाई की मदद से फेस को मॉइश्चराइज किया जाता है.  इसके अलावा मलाई लगाने से चेहरे से मैल पूरी तरह निकल जाता है और फेशियल स्किन निखरी और सॉफ्ट हो जाती है. अगर मिल्क क्रीम के साथ कुछ चीजों को मिलाकर फेस पैक तैयार किया जाए तो चेहरे की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

मलाई से तैयार करें 3 तरह के फेस पैक 

1. मलाई और शहद

मलाई और शहद का कॉम्बिनेशन फेशियल स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इससे चेहरा डीप मॉइश्चराइज होगा और गजब का निखार भी आ जाएगा. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए मलाई और शहद बराबर मात्रा में मिला लें और चेहरे पर लगा लें. करीब 20 मिनट तक छोड़ने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. 

2. मलाई और हल्दी

अगर आप मलाई के साथ हल्दी को मिक्स करके चेहरे पर लगाएंगे तो रूखी त्वचा भी मक्खन की तरह मुलायम हो जाएगी. इसके लिए एक चम्मच मलाई में 2 चुटकी हल्दी पाउडर और गुलाब जल की बूंदें मिलाएं और एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इसे फेस पर लगाकर करीब 15 मिनट रखें और आखिर में ठंडे पानी से धो लें.

3. मलाई और बेसन

चेहरे पर अगर मलाई और बेसन का फेस पैक लगाएंगे तो फेस सही तरीके से टोन और एक्सफोलिएट होगा. इसकी मदद से चेहरे की डेड स्किन सेल्स हट जाती हैं और बेजान स्किन पर भी जान आ जाती है. इस फेस पैक को नियमित तौर पर चेहरे पर लगाएं और फिर कुछ देर में सूखने के बाद साफ पानी से धो लें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker