IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को लगी गंभीर चोट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. इस अहम सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया एक खिलाड़ी चोटिल हो गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही चोटों की परेशानी से जूझ रही है और अब उनकी दिक्कत और बढ़ गई है. 

ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज हुआ चोटिल 

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब के कूल्हे में चोट लग गई है, जिसके कारण अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिए उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है लेकिन अधिकारियों को उनके सही समय पर उबरने का भरोसा है. विक्टोरिया में क्लब क्रिकेट में पुल शॉट लगाने के प्रयास में उन्हें यह चोट लगी जिससे वह मैदान से रिटायर्ड हर्ट होकर गए. इस शॉट के बाद उन्होंने एक और पुल शॉट लगाने का प्रयास किया और तीन गेंद बाद दर्द से कराहने लगे. 

शुरुआती टेस्ट से पहले ठीक होने की उम्मीद 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, ‘स्कैन में पुष्टि हुई है कि उन्हें दायें कूल्हे के उत्तकों को नुकसान पहुंचा है.’ इसके अनुसार, ‘अधिकारियों को भरोसा है कि हैंड्सकॉम्ब इस महीने भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ रवाना होने के लिए फिट होंगे. ऑस्ट्रेलिया को नागपुर, नयी दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में टेस्ट मैच खेलने हैं. टीम चोटिल खिलाड़ियों के मुद्दे से जूझ रही है जिसमें उसके अहम खिलाड़ी मिशेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन दोनों ऊंगली की चोट से उबर रहे हैं. 

मिशेल स्टार्क पहले टेस्ट से बाहर 

स्टार्क नागपुर टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे लेकिन उनके बाकी सीरीज में टीम के साथ रहने की संभावना है. वहीं, ग्रीन को सीरीज का शुरूआती मैच खेलने की उम्मीद है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलया ने 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. हैंड्सकॉम्ब उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2017 में भारत का दौरा किया था, उन्हें भारत सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बल्लेबाजी बैकअप के तौर पर शामिल किया गया. उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट 2019 में खेला था. 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker