स्वस्थ दृष्टि समृद्ध काशी कार्यक्रम के तहत नेत्र रोगियों को सदगुरु नेत्र चिकित्सालय ने वितरित किये चश्में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से संचालित स्वस्थ दृष्टि समृद्धि काशी कार्यक्रम के अंतर्गत विगत माह 50+ आयु के काशीवासियों का घर घर नेत्र परीक्षण का कार्यक्रम चित्रकूट स्थित सदगुरु नेत्र चिकित्सालय के साथ मिलकर प्रारम्भ किया गया था। इसके प्रथम चरण में परीक्षण के उपरांत चिन्हित हुए काशी के नेत्र रोगियों को सर्जरी हेतु नेत्र चिकित्सालय की टीम द्वारा चित्रकूट ले जाया गया जहाँ सभी नेत्र रोगियों की निःशुल्क सर्जरी सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई एवं उन्हें नवीन दृष्टि प्राप्त हुई। उन सभी नेत्र रोगियों को आज एक विशेष कार्यक्रम के अन्तर्गत चश्मा वितरित किया गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में श्री सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के अध्यक्ष विशद मफतलाल, उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रूपल मफतलाल, सदस्य विधानपरिषद लक्ष्मण आचार्य, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संदीप चौधरी आदि ने दीप प्रज्ज्वलन एवं गुरुपूजन के साथ किया।
मुख्य अतिथि एवं ट्रस्ट के अध्यक्ष विशद मफतलाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि, इस अभियान में हमें सभी काशीवासियों का अपार स्नेह और प्रेम मिल रहा है। साथ ही काशी के जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के पूर्ण सहयोग से यह कार्यक्रम सफल हो रहा है तथा हमें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि, घर घर नेत्र परीक्षण के इस कार्यक्रम से हम काशी को समृद्ध और नेत्र रोगों से मुक्त करने में अवश्य सफल होंगे। इसके लिए उन्होंने मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा, जिलाधिकारी एस.राजलिंगम एवं पूरे प्रशासन को भी उनके अमूल्य सहयोग के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने इस बात पर भी प्रसन्नता भी प्रकट करी कि, नेत्र परीक्षण का यह पूरा अभियान अत्याधुनिक आईटी टेक्नोलॉजी के साथ किया जा रहा है जो अपने आप में एक अनूठी पहल है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker