इस ड्रिंक की मदद से पेट की चर्बी करें गायब, जानें कैसे करें सेवन

सोशल मीडिया के दौर में ज्यादातर लोगों को स्लिम और फिट दिखने की चाहत होती है, लेकिन पेट और कमर की चर्बी कम करना आसान नहीं होता, इसके लिए स्ट्रिक्ट डाइट और हेवी वर्कआउट की जरूरत पड़ती है. आजकल की बिजी लाइफ में हर किसी के लिए जिम में घंटो पसीना बहाना मुमकिन नहीं होता, इसके अलावा ऑयली फूड खाने की आदत से काम और भी ज्यादा खराब हो जाता है. आइए जानते हैं कि वो कौन सी ऐसी ड्रिंक है जिसे पीने से आसानी से वेट लूज किया जा सकता है.

सेब के सिरके से कम होगा वजन
हम बात कर रहे हैं सेब के सिरके की जिसे अंग्रेजी में एप्पल साइडर विनेगर भी कहा जाता है. ये काफी हेल्दी ड्रिंक है जिसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं. अगर इसे रेगुलर खाएंगे तो शरीर को भरपूर मात्रा में विटामिंस, मिनरल्स एसिटिक, साइट्रिक और अमीनो एसिड मिलेगा. ये सिरका फैट बर्न करने में कारगर माना जाता है, लेकिन आपको इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका पता होना चाहिए.

एप्पल साइडर विनेगर कैसे बर्न करता है फैट?
एप्पल साइडर विनेगर की खास बात ये है कि इसमें कैलोरी काफी कम पाई जाती है, साथ ही ये अमिनो एसिड, पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट से भरा हुआ होता है. इसका सेवन करने से फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद मिलती है. ये डाइजेशन में मददगार है इसलिए ये वजन कम करने में भी हेल्प करता है. इसे पीने से विषाक्त पदार्ख शरीर से बाहर निकल जाते हैं. 

सेब के सिरके का सेवन कैसे करें?
सेब के सिरके के सेवन का सबसे अच्छा तरीका ये है कि आप जब सुबह उठें तो एक ग्लास गर्म पानी में 1 या 2 चम्मच सेब का सिरका मिला लें. इसके अलावा आप किसी भी मील से 30 मिनट पहले इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं. नियमित रूप से इस विधि को अपनाएंगे तो कुछ ही हफ्तों में इसका असर नजर आने लगेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker