IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच, टीम इंडिया की जीतने पर नजर

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली है. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. पहले मैच में भारत की तरफ से रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने शानदार पारियां खेली थीं. 

बल्लेबाजी के लिए फायदेमंद है पिच 

कोलकाता की ईडन गार्डंन हमेशा से ही बल्लेबाजों की मददगार पिच रही है. यहां पर 400 से ज्यादा रनों का स्कोर देखा जा सकता है. दूसरी पारी में ओस के कारण बल्लेबाजों के लिए मदद हो सकती है और गेंदबाजों को गेंद ग्रिप करने में दिक्कत हो सकती है. ऐसा ही गुवाहाटी में भी देखने को मिला था. रोहित शर्मा ने इसी मैदान पर 264 रनों की तूफानी पारी खेली थी. 

टॉस बनेगा किंग?

ईडन गार्डंन की पिच पर हमेशा से ही टॉस की अहम भूमिका रही है. टॉस के आंकड़ों की बात करें तो इस मैदान पर अभी तक 32 में से 19 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. वहीं, 12 बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है. ओस की भी अहम भूमिका होगी. 

भारतीय टीम नहीं हारी है वनडे सीरीज 

भारतीय टीम घर पर आज तक श्रीलंका के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. भारत में श्रीलंका ने इससे पहले कुल 10 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली हैं, जिसमें से टीम को 9 में हार मिली है और एक सीरीज ड्रॉ रही है. दूसरे वनडे मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. 

भारत और श्रीलंका के स्क्वॉड पर एक नजर

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

श्रीलंका: पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असालंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललागे, कसुन राजिथा, दिलशान मधुशंका, महेश थिक्षणा, लाहिरू कुमारा, एशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो , प्रमोद मदुशन, जेफरी वांडरसे, सदीरा समरविक्रमा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker