सर्दियों में वजन घटाने के लिए इन ड्रिंक्स का करें सेवन, शरीर रहेगा फिट

वेट लॉस करने के लिए ज्यादातर लोग सुबह उठकर खाली पेट नींबू पानी पीना पसंद करते हैं. लेकिन सर्दियों के मौसम नींबू पानी पीने से आपको जुकाम, खांसी जैसी दिक्कत हो सकती है. ऐसे में सर्दियों के मौसम में नींबू पानी अवॉइड करना चाहिए. लेकिन ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि सर्दियों के मौसम में आप नींबू पानी की जगह कुछ और ड्रिंक्स पी सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि सर्दियों के मौसम में आप नींबू पानी की जगह किन ड्रिंक्स का सेवन करें?

सर्दियों में वजन कम करने के लिए नींबू पानी की जगह पिएं ये ड्रिंक्स-

अजवाइन का पानी-
सर्दियों में अगर आप किसी भी वजह से नींबू पानी नहीं पीना चाहते हैं तो आप इसकी जगह अजवाइन का पानी पी सकते हैं. इसके लिए आप एक चम्मच अजवाइन को एक गिलास पानी में उबालकर चाय की तरह इसका सेवन करें. ऐसा करने से आपको वजन कम करने में मदद मिलेगी. वहीं इस पानी को पीने से डाइजेशन भी सुधरता है. 

जीरे का पानी
सर्दियों के मौसम में जीरे का पानी भी एक अच्छा ऑप्शन है. इसे पीने के लिए आप एक चम्मच जीरे को एक गिलास पानी में डालकर उबाल लें. अब इस पानी का सेवन करें ये वजन कम करने में मदद करेगा. वहीं इसका सेवन रोजाना करने से डाइजेशन को बेहतर बनाता है साथ ही आपको नींद भी अच्छी आती है.

मेथी का पानी
मेथी के पानी का सेवन आपको वजन कम करने में बहुत मदद करता है. यह ड्रिंक्स वजन कम करने में मदद करने के साथ ही आपको सर्दी से भी राहत देगा. इसको बनाने के लिए रात को एक चम्मच मेथी को एक गिलास पानी में भिगोकर रख दें अब इसे सुबह छानकर खाली पेट पी लें.इस पानी को पीने से आपको सर्दी से राहत मिलेगी साथ ही आपको पेट से जुड़ी समस्याएं भी नहीं होंगी.

शहद पानी
सुबह खाली पेट शहद को गर्म पानी में मिलाकर पीने से भी आप अपना वजन कम कर सकते हैं. ये ड्रिंक आपकी बॉडी को डिटॉक्स करने का भी काम करता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker