IND vs SL: BCCI का यह फैसला भारतीय टीम के लिए बन सकती हैं मुसीबत, इस खिलाड़ी को किया शामिल

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कल यानी 10 जनवरी 2023 से होने जा रहा है. BCCI ने इस बड़ी वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. बता दें कि ये खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ इस बड़ी वनडे सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. बात जब वनडे क्रिकेट की आती है, तो श्रीलंका की टीम बेहद खतरनाक हो जाती है.

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

BCCI ने इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में ऐसे फिसड्डी खिलाड़ी को मौका देकर बड़ा ब्लंडर कर दिया है, जिसका खामियाजा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम को भुगतना पड़ेगा. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज में वापसी कर रहे हैं, ऐसे में अपनी कप्तानी में वह एक भी मैच हारना पसंद नहीं करेंगे. रोहित शर्मा ऐसे में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को श्रीलंका के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज में बेंच पर बैठाएंगे.

कप्तान रोहित पूरी वनडे सीरीज में रखेंगे बाहर!

हाल ही में बांग्लादेश दौरे पर 1-2 से वनडे सीरीज हारने के बाद रोहित शर्मा अब अपनी कप्तानी में और रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में वह हर हाल में खराब फॉर्म से जूझ रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जैसे फ्लॉप खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज बेंच पर बैठाएंगे. युजवेंद्र चहल का हालिया फॉर्म बेहद खराब चल रहा है. युजवेंद्र चहल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में चहल सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए थे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दो मैचों में तो युजवेंद्र चहल ने 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए थे.

रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे

युजवेंद्र चहल ऐसे फ्लॉप प्रदर्शन के कारण श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए हार के सबसे बड़े गुनहगार बन सकते हैं. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में वह युजवेंद्र चहल को ड्रॉप कर प्लेइंग इलेवन में चाइनामैन कुलदीप यादव जैसे खतरनाक स्पिनर को मौका देंगे. भारत को अब टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में कुलदीप यादव जैसे घातक चाइनामैन स्पिन गेंदबाज की जरूरत है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की खतरनाक स्पिन जोड़ी श्रीलंका के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है. कुलदीप यादव के नाम वनडे क्रिकेट में तो 2-2 हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी है. कुलदीप यादव ने अब गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी पर भी काम किया है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक.
 
वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker