जयपुर के पेपर लीक मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, कोचिंग सेंटर पर चला बुलडोजर

राजस्थान के जयपुर में पेपर लीक केस को लेकर बड़ा एक्शन देखने को मिला है. आज सोमवार (9 जनवरी को) जयपुर में एक कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग को बुलडोजर की मदद से ध्वस्त कर दिया गया है. जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से ये कार्रवाई की गई है. जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी का कहना है कि बिल्डिंग को अतिक्रमण करके बनाया गया था.

राजस्थान के शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर बड़ी खबर है. पेपर लीक के आरोपी की कोचिंग पर आज बुलडोजर चला दिया गया. जोन-5 गुर्जर की थड़ी, गोपालपुरा बाइपास पर बुलडोजर चला. अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया गया.

जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी का कहना है कि आवासीय भूखंडों पर जोरो सेटबेक्स पर इमारत खड़ी थी. रोड सीमा पर अवैध कब्जे-अतिक्रमण पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हुई. तीन दिन पहले नाप-जोख करके JDA ने नोटिस दिया गया था.

बता दें कि जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने बिल्डिंग के मालिक अनिल अग्रवाल, सुरेश ढाका, भूपेंद्र सारण और धर्मेंद्र चौधरी सहित चार कोचिंग संचालकों को नोटिस धारा 32 और 72 एक्ट के तहत दिया था.

जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के नोटिस के मुताबिक, कोचिंग की बिल्डिंग को 2 आवासीय प्लाट को मिलाकर बनाया गया था. जिस कार्नर प्लाट पर कोचिंग थी, उसमें सरकारी जमीन पर भी अतिक्रमण था. नोटिस पर 3 दिन में जवाब मांगा गया था. जेडीए के एनफोर्समेंट विंग के अधिकारी रघुवीर सैनी ने कहा था कि टेक्निकल टीम से बिल्डिंग की जांच करवाई गई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker