उत्तराखंड: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) ने दून में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया है। डालनवाला थाना पुलिस, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और एक एनजीओ को साथ लेकर यह कार्रवाई की गई है। हाथीबड़कला स्थित स्पा सेंटर से 11 महिलाएं और दो ग्राहक दबोचे गए। इस सेंटर का संचालन और प्रबंधन दो महिलाएं कर रही थीं।

एएचटीयू इंचार्ज मनमोहन नेगी ने बताया कि स्पा सेंटरों में आए दिन सेक्ट रैकेट चलाए जाने की शिकायत मिलती है। उन्होंने बताया कि वर्ड ट्रेड टावर हाथीबड़कला स्थित स्पा कैशल पर छापा मारा गया। इस दौरान यहां दो ग्राहकों संग युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में मिलीं। मौके से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई। पुलिस ने स्पा सेंटर की संचालक कैरोलिन उर्फ नैना मल्होत्रा (33) निवासी डीएल रोड चौक, प्रबंधक फेलेपी (23) निवासी ओल्ड नेहरू कॉलोनी, ग्राहक राहुल बिष्ट (25) निवासी नई बस्ती चंदर रोड, विनीत कुमार (26) निवासी हनुमान गली मच्छी बाजार के साथ इस रैकेट में शामिल नौ युवतियों को गिरफ्तार किया। इन नौ युवतियों में एक यूएसनगर और बाकी आठ दून की रहने वाली हैं। पुलिस ने उनके परिजनों को सूचना दी। साथ ही, गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ डालनवाला थाने में केस दर्ज किया गया। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सदस्य समीना सिद्धिकी, एनजीओ संचालक ज्ञानेंद्र कुमार भी शामिल रहे।

देवाल में 19 किलो चरस के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

नशा तस्करों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। चमोली के थराली (देवाल) से तीन अंतरराज्यीय तस्कर दबोचकर उनसे 19 किलो चरस बरामद की गई है। एसटीएफ का दावा है कि बरामद चरस की कीमत 95 लाख रुपये है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुमाऊं यूनिट की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने बुधवार देर रात देवाल में कार्रवाई की। बताया कि कुमाऊं यूनिट इन नशा तस्करों पर पिछले एक महीने से नजर बनाए हुए थी। देर रात चरस खरीदने के लिए पहुंचने पर दबोचा गया। आरोपियों की शिनाख्त हुकुम सिंह दानू निवासी भराकाने कपकोट, अनिल सिंह रावत निवासी चीकोली वन लेख कपकोट बागेश्वर और चंचल सिंह निवासी पढाईगौर खेत कपकोट जिला बागेश्वर के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार, तीनों पहाड़ से चरस को ले जाकर यूपी समेत अन्य राज्यों में बेचते। टीम को दस हजार रुपये का ईनाम दिया है।

चरस के साथ आरोपी गिरफ्तार

रायपुर थाना पुलिस ने 500 ग्राम चरस के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है। वह लाखामंडल क्षेत्र से सस्ते दाम पर दून में तस्करी के लिए इसे खरीदकर लाया था। सीओ नेहरू कॉलोनी अनिल जोशी ने बताया कि मुखबिर के जरिए यह सूचना मिली। इस पर विवेक विहार बालावाला में दबिश देकर हरीश सुयाल (41) निवासी शिवपुरम कॉलोनी नकरौंदा को चरस के साथ पकड़ लिया गया। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह चरस को थोक में उठाकर फुटकर में नशे के आदी लोगों को बेचता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker