शेयर बाजार के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, ये 2 कंपनियां बाटेंगी बोनस शेयर..

शेयर बाजार के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। नए साल पर 2 कंपिनयां बोनस शेयर (Bonus Stocks) बाटने जा रही हैं। जिसके लिए रिकॉर्ड डेट इसी सप्ताह है। आइए जानते हैं वो कंपनियां कौन सी हैं? और योग्य निवेशकों को कितना बोनस शेयर जारी किया जाएगा। 

1- जी एम पॉलीप्लास्ट लिमिटेड (G M Polyplast Ltd Bonus Record Date) 

इस स्मॉल कैप कंपनी ने पिछले एक साल में निवेशकों को ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। अब कंपनी की तरफ से नए साल पर बोनस का तोहफा पोजिशनल निवेशकों को दिया जाएगा। जी एम पॉलीप्लास्ट लिमिटेड ने स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया है कि योग्य निवेशकों को हर एक शेयर पर 6 बोनस शेयर जारी किए जाएंगे। 

स्टॉक मार्केट में कंपनी के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले एक महीने के दौरान इस स्मॉल कैप कंपनी के शेयर का भाव 40 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। वहीं, 6 महीने पहले कंपनी पर दांव लगाने वाले निवेशकों को 400 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न ये कंपनी शेयर बाजार में दे चुकी है। बता दें, शुक्रवार को जी एम पॉलीप्लास्ट के शेयर का भाव 1,221.80 रुपये था। 

बोनस शेयर रिकॉर्ड डेट – 4 जनवरी 2023 
बोनस शेयर एक्स-डेट – 4 जनवरी 2023

2- रामा स्टील ट्यूब्स (Rama Steel Tubes Ltd Bonus Record Date)

इस कंपनी की स्थापना 1974 में हुई थी। करीब 50 साल पुरानी इस कंपनी के शेयरों में बीते एक महीने के दौरान गिरावट देखने को मिला है। लेकिन कंपनी ने अब बोनस शेयर के जरिए निवेशकों के नुकसान की भरपाई करेगी। बता दें, कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के अनुसार हर एक शेयर पर 4 बोनस शेयर जारी किया होगा। 

बीते एक महीने के दौरान इस स्मॉल कैप कंपनी के शेयरों की कीमतों में 3.19 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले जिस निवेशक ने कंपनी के शेयरों पर भरोसा जताया होगा उसे 117 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला होगा। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के एक शेयर की कीमत 166.75 रुपये थी। 

बोनस शेयर रिकॉर्ड डेट – 6 जनवरी 2023 
बोनस शेयर एक्स-डेट – 6 जनवरी 2023 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker