नये साल पर अपने बधाई संदेश में PM मोदी ने ट्वीट में कहा, “आपका 2023 शानदार,खुशी और ढेर सारी सफलता से भरा हो..

देशभर में लोग उत्साह और उमंग के साथ के नये साल का स्वागत कर रहे हैं। मंदिरों में लोगों ने मत्था टेका। रविवार तड़के वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा आरती की गई। घाट पर गंगा आरती देखने के लिए लोगों की जमकर भीड़ उमड़ी। उधर, उज्जैन में रविवार को सुबह की आरती देखने के लिए महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली। नये साल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह आशा, खुशी और ढेर सारी सफलता से भरा हो। 

नये साल पर अपने बधाई संदेश में प्रधान मंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “आपका 2023 शानदार हो! यह आशा, खुशी और ढेर सारी सफलता से भरा हो। सभी को अद्भुत स्वास्थ्य का आशीर्वाद मिले।” वहीं, नए साल के पहले दिन देशभर के मंदिरों में लोगों ने मत्था टेका। रविवार तड़के वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा आरती की गई। घाट पर गंगा आरती देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 

महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती
उज्जैन में रविवार को सुबह की आरती देखने के लिए महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। महाकालेश्वर मंदिर में सुबह-सुबह भगवान शिव की ‘भस्म आरती’ की गई। महाकालेश्वर की भस्म आरती को सबसे खास माना जाता है, क्योंकि यह 12 ज्योतिर्लिंगों में एकमात्र ऐसा ‘ज्योतिर्लिंग’ है जहां ‘शिवलिंग’ पर भस्म लगाई जाती है। इसलिए, महाकालेश्वर के पुजारी के अनुसार, यह एक कारण है कि दुनिया भर से लोग इसमें शामिल होने आते हैं। 

सिद्धिविनायक मंदिर में पूजा
मुंबई के प्रतिष्ठित सिद्धिविनायक मंदिर में सुबह की पूजा भी की गई। नए साल के पहले दिन रविवार को सुबह की आरती देखने के लिए सिद्धिविनायक मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा। चमकदार आतिशबाजी और विद्युतीय संगीत के साथ, भारत भर के शहरों ने वर्ष 2023 का स्वागत बहुत धूमधाम और शो के साथ किया।

दिल्ली से मुंबई और चेन्नई से कोलकाता में जश्न की रात
 दिल्ली से मुंबई और चेन्नई से कोलकाता तक 31 दिसंबर की रात का मिजाज जश्नभरा था। दिल्ली में नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग इंडिया गेट पर जमा हुए। राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में पब और क्लबों में विशेष पार्टियों का आयोजन किया गया। ‘सपनों के शहर’ मुंबई में लोगों का उत्साह चरम पर देखने को मिला। यहां लोग पबों में झूम रहे थे। न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए मुंबई के मरीन ड्राइव पर भारी भीड़ उमड़ी। 

वहीं, रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगाते समुद्र तटों के साथ गोवा मस्ती के यूटोपिया में बदल गया। होटलों और रिजॉर्ट्स में डीजे पार्टियों का आयोजन किया गया। लगभग सभी प्रमुख कैसीनो, रेस्तरां और बार ने नए साल का जश्न मनाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए। 

पहाड़ों की रानी मसूरी रही पैक
उत्तराखंड के मसूरी में लोगों ने जगमगाती रोशनी, संगीत और नृत्य के साथ नए साल के आगमन का जश्न मनाया। इसी तरह, हिमाचल प्रदेश के मनाली में माल रोड पर नए साल का स्वागत करने के लिए भारी भीड़ उमड़ी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker