2020 के बाद से राहुल गांधी की ओर से सुरक्षा प्रोटोकॉल का 113 बार उल्लंघन देखे गए हैं: CRPF

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली पहुंचने के दो दिनों बाद उनकी सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया। कांग्रेस पार्टी ने इसको लेकर गृह मंत्रालय को एक चिट्ठी लिखकर कड़ा एतराज जताया था और कहा कि दिल्ली पुलिस जानकर राहुल को सही सुरक्षा मुहैया नहीं करवा रही है। अब इन आरोपों का जवाब सीआरपीएफ ने दिया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ओर से निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कई मौकों पर किया गया जिसके चलते यह चूक हुई है।

सीआरपीएफ ने ये दिया जवाब

सीआरपीएफ ने अपने जवाब में कहा कि 2020 के बाद से राहुल गांधी की ओर से सुरक्षा प्रोटोकॉल का 113 बार उल्लंघन देखे गए हैं और उन्हें इस बारे में समय-समय पर सूचित किया गया है। सीआरपीएफ ने इसी के साथ कहा कि हमले ये भी बताया था कि भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण के दौरान राहुल ने सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है।

राहुल की सुरक्षा के पूरे हैं इंतजाम

सीआरपीएफ ने अपने जवाब में यह भी कहा कि राहुल गांधी के लिए सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। राहुल के दौरे के दौरान सीआरपीएफ द्वारा राज्य पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के समन्वय के साथ ये सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सीआरपीएफ ने कहा कि सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किया गया है और दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा कर्मियों की पर्याप्त तैनाती की थी।

कांग्रेस ने लिखी थी चिट्ठी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर केसी वेणुगोपाल ने अमित शाह को चिट्ठी लिख कहा था कि दिल्ली पुलिस जानबूझकर राहुल को सही सुरक्षा मुहैया नहीं करवा रही। वेणुगोपाल ने आरोप लगाया था राहुल की सुरक्षा में इसबार बड़ी चूक हुई थी और सुरक्षा कर्मी केवल मूकदर्शक बनकर खड़े थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ही आखिर में सुरक्षा घेरा बना राहुल के सेफ रखा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker