ईरानी फुटबॉलर अली देई की पत्नी-बेटी को देश छोड़ने से रोका , फ्लाइट को किया डायवर्ट

दिल्ली: ईरान के मशहूर फुटबॉलर अली देई ने सरकार पर उनकी पत्नी और बेटी को देश से बाहर नहीं निकलने देने का आरोप लगाया है। अली देई की पत्नी ने सोमवार को तेहरान से दुबई के लिए फ्लाइट ली थी। जिसे बीच में डाइवर्ट कर ईरान के किश आईलैंड पर लैंड करवा दिया गया।

अली देई ने कहा कि मेरी बेटी और पत्नी को फ्लाइट से उतार लिया गया, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। मुझे नहीं पता कि उनके देश छोड़ने पर बैन लगा दिया है या कुछ और बात है। पासपोर्ट पुलिस सिस्टम को इसकी जानकारी देनी चाहिए। मुझे नहीं पता ये सब क्यों किया जा रहा है। अली देई दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर में से एक हैं। उन्होंने ईरान के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेले गए मैच में 109 गोल दागे थे। इस रिकॉर्ड को केवल क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही तोड़ पाए हैं। हाल ही में अली देई ने ईरान में जारी हिजाब विरोधी प्रदर्शनों पर सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार को लोगों की बात सुननी चाहिए और उसका समाधान करना चाहिए। हथियार और हिंसा से विरोध को दबाना सही नहीं है।

ईरान में 22 सितंबर को महासा अमीनी की मौत के बाद हिजाब विरोधी प्रदर्शन शुरू हुए थे। इन प्रदर्शनों में अब तक 500 लोगों की जान जा चुकी है। जिनमें 69 बच्चे भी शामिल हैं। ईरान प्रदर्शनकारियों को फांसी की सजा दे रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker