रेलवे पर पड़ा कोहरे का असर, आज कैंसल हुई 273 ट्रेनें

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आगामी एक सप्ताह उत्तर भारतीय राज्यों में कोहरे से राहत नहीं मिलने वाली। खासकर, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और मध्य भारतीय हिस्सों मध्यप्रदेश और राजस्थान में कोहरे की मार लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। कोहरे का असर रेलवे पर भी पड़ रहा है। सरकारी वेबसाइट के मुताबिक, रविवार को 273 ट्रेनें कैंसल हो गई हैं। जबकि 46 ट्रेनों के समय और रूट में बदलाव किया गया है। हालांकि यह आंकड़े स्पष्ट नहीं है कि ट्रेनों में ये बदलाव सिर्फ कोहरे की वजह से ही हुआ है, कुछ ट्रेनों के रद्द और रूट चेंज होने की वजह स्टेशनों की मरम्मत कार्य भी है।

भारतीय रेलवे की वेबसाइट एनटीईएस के मुताबिक, रविवार को 273 ट्रेनों को कैंसल किया गया है। जबकि, 18 ट्रेनें समय से देरी से चल रही हैं और 28 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया गया है। मामले के जानकार अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ कोहरा ही नहीं कई जगहों पर स्टेशनों के आस-पास मरम्मत कार्य के चलते भी ट्रेनों को कैंसल और रूटों में बदलाव किया गया है।

ये ट्रेनें कैंसल
सुबह 10 बजे तक जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 273 ट्रेनों को रद्द किया गया है। जिनमें मिराज जंक्शन से कोल्हापुर, पठानकोट से ज्वालामुखी रोड आने-जाने वाली, शामली से दिल्ली आने-जाने वाली, धुरी से बठिंडा आने-जाने वाली, कोलकाता से गुवाहाटी, दार्जिलिंग की 4 ट्रेनें, वाराणसी से बरकाकाना (झारखंड) आने-जाने वाली, दिल्ली से सहारपुर समेत कई ट्रेनें शामिल हैं।

ये ट्रेनें देरी से चल रही 
देरी से चलने वाली ट्रेनों में रेवाड़ी से दिल्ली, अमृतसर से जयनगर, रामेश्वरम से मदुरै, विरंगना से लखनऊ, बरेली से भुज, बिहार के रकसुल जंक्शन से हैदराबाद समेत कुल 18 ट्रेनें शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker