जेम्स कैमरुन की फिल्म अवतार 2 ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 600 मिलियन डॉलर का आंकड़ा किया पार

जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी फिल्म अवतार द वे ऑफ वाटर ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 600 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं भारत की बात करें तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 26.5 मिलियन डॉलर का व्यापार अब तक किया है। इसके पहले फिल्म ने अपने ओपनिंग वीकेंड में 441.6 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया था।

वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अब इस फिल्म की कुल कमाई 609.7 मिलियन डॉलर है। कलेक्शन की बात की जाए तो इस फिल्म ने दूसरे बुधवार को सबसे ज्यादा कमाई की। फिल्म ने 14.3 मिलियन डॉलर की कमाई की। हालांकि टॉम क्रूज की फिल्म टॉप गन: मेवरिक का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई और यह उससे पॉइंट 5 मिलियन डॉलर पीछे रह गई है। त्योहारों का सीजन होने के कारण इस फिल्म की कमाई में और भी बढ़ोतरी होने का अंदाजा है और लोग इस बात के कयास लगा रहे हैं कि यह फिल्म टॉप गन मेवरिक के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है। इस फिल्म ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 719 मिलियन डॉलर का व्यापार किया था। 

अवतार 2 सन 2009 में आई अवतार का सीक्वल है। इस फिल्म में 3डी टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। चीन में कोरोना महामारी होने के बावजूद अवतार का सीक्वल धमाकेदार व्यापार कर रहा है। इस फिल्म ने 70.5 मिलियन डॉलर की कमाई चीन में है। फ्रांस में इसने 37 मिलियन डॉलर का व्यापार किया है। दक्षिण कोरिया में इसने 32.1 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया है। भारत में यह फिल्म 26.5 मिलियन की कमाई कर चुकी है। यह सारे आंकड़े डेडलाइन में दिए गए हैं।

जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार ने 2009 में 2.9 बिलियन डॉलर की टिकट बेचकर कमाई की थी लेकिन इस फिल्म को देखकर ऐसा नहीं लग रहा कि यह उस आंकड़े के करीब भी पहुंच पाएगी। इस बीच अवतार का तीसरा और चौथा भाग भी शूट कर लिया गया है जो कि 2 वर्षों के अंतराल पर रिलीज होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker