ऐपल अब अपने Apple TV App को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कर सकती है पेश, पढ़े पूरी खबर

ऐपल दुनिया भर करोड़ो लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। भारत में भी इसका बहुत बड़ा यूजर बेस है। लेकिन एंड्रॉयड ने भी अपना दबदबा बनाए रखा है। ऐसे में अगर आपको खबर मिले की ऐपल की कुछ सुविधाएं एंड्रॉयड में मिल सकती है तो , जी हां ऐपल अब अपने Apple TV App को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए पेश कर सकती है। आइये इसके बारे में जानते हैं ।

टेक दिग्गज ऐपल जल्द ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर अपना टीवी एप्लिकेशन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। MacRumorsने इसकी जानकारी दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि यह खबर Twitter यूजर ShrimpApplePro की ओर से आई, जिसने iPhone 14 Pro के डायनामिक आइलैंड हार्डवेयर डिजाइन और डिवाइस के बॉक्स को लीक किया।

jagran

टिपस्टर ने दावा किया कि टेक दिग्गज इंटरनली एप्लिकेशन का परीक्षण कर रहा है और इसे जल्द ही जारी करने की योजना बना रहा है। ऐपल टीवी एप्लिकेशन के साथ, एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के पास वेब पर टीवी का आनंद लेने का विकल्प होगा, उनको tv.apple.com पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है।

हाल ही में जोड़ा गया HDR10 + सपोर्ट

Android डिवाइस पर Apple TV ऐप यूजर्स के लिए MLS सीजन पास के साथ शुरू होगा।बता दें कि अक्टूबर में, टेक दिग्गज ने अपने Apple TV एप्लिकेशन के लिए एक अपडेट जारी किया था, जिसका उपयोग स्मार्ट टीवी और अन्य उपकरणों द्वारा किया गया था, जिसमें Apple TV + स्ट्रीम और iTunes फिल्मों के लिए HDR10 + सपोर्ट जोड़ा गया था।

TVOS 16 अपडेट में तीसरी पीढ़ी के Apple TV 4K के लिए HDR10+ का उपयोग करके वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए सपोर्ट और कई अन्य सुविधाएं को जोड़ा गया।

बड़े रेवैन्यू जनरेशन में होगा मददगार

ऐपल पहले से ही अपने ऐपल टीवी ऐप को एंड्रॉयड टीवी और Google टीवी के साथ-साथ सैमसंग स्मार्ट टीवी पर टिजेन ओएस और एलजी स्मार्ट टीवी वेबओएस जैसे अन्य टेलीविजन प्लेटफॉर्म पर पेश करता है। केवल Apple TV ऐप ही नहीं, Apple Android जैसे अन्य प्लेटफॉर्म के लिए भी Apple Music ऐप पेश करते हैं।

जबकि Apple अपने अधिकांश ऐप को अपने स्वयं के इकोसिस्टम और उपकरणों के लिए एक्सक्लुसिव रखता है, Apple TV + और Apple Music जैसी सेवाएं कंपनी के लिए सबसे बड़े रेवैन्यू जनरेटर में से एक हैं। ऐसे में उन्हें उन लोगों के लिए खोलना जो Apple डिवाइस इकोसिस्टम का हिस्सा नहीं हैं, यह दर्शाता है कि Apple राजस्व जनरेट करते हुए ग्राहकों को अपने इकोसिस्टम की ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है ।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker