चीन के मुद्दे पर चर्चा के लिए अड़े हुए है विपक्षी सांसद, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कही ये बड़ी बात..  

भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प के मुद्दे पर संसद में गतिरोध बरकरार है। शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्षी दल लगातार सरकार से इस विषय पर चर्चा की मांग कर रहे हैं। विपक्षी दलों के हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही को कई बार स्थगित भी करना पड़ा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सदन में चर्चा की मांग दोहराई है। खरगे ने बुधवार को कहा कि सदन को चीनी अतिक्रमण की जानकारी दी जानी चाहिए ताकि देश के लोगों को इसकी जानकारी दी जा सके। उन्होंने कहा कि अगर इस मुद्दे पर चर्चा नहीं होती है और केवल एकतरफा प्रतिक्रिया होती है, तो इसका क्या अर्थ है?

jagran

PLA से बातचीत में क्या हासिल हुआ- चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी चीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। चिदंबरम ने कहा कि हम सिर्फ यह जानना चाहते हैं कि हमारी तैयारियों का स्तर क्या है, चीनी सैनिकों के साथ 16 दौर की बातचीत में क्या हासिल हुआ। चिदंबरम ने सवाल किया कि पीएम मोदी ने बाली में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से क्या कहा था।

चिदंबरम ने दागे सवाल

चिदंबरम ने आगे कहा कि हम चीन पर चर्चा चाहते हैं, हम सेना के रहस्य नहीं मांग रहे हैं। चीन किस साहस के साथ भारत में घुसपैठ करता है। घुसपैठ क्यों नहीं रोकी जा रही है?

jagran

विपक्षी सांसदों का प्रदर्शन

इससे पहले, बुधवार सुबह विपक्षी दलों के सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास चीन मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सांसद सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker