IS और अल कायदा के संपर्क में थे केरल PFI के प्रतिबंधित नेता: NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) केरल में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) नेताओं को लेकर अहम खुलासा किया है। एनआईए ने कोच्चि की विशेष एनआईए अदालत के सामने मंगलवार को अहम बातें रखीं। एनआईए ने कहा कि केरल में प्रतिबंधित पीएफआई नेता इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अल कायदा के कुछ नेताओं के संपर्क में थे। इसके साथ ही एनआईए ने प्रतिबंध के बाद गिरफ्तार किए गए पीएफआई नेताओं के खिलाफ जांच के लिए और समय की मांग की है।

अदालत ने चार्जशीट के लिए दी 90 दिनों की मोहलत

एनआईए की मांग पर विशेष अदालत ने सबूत जुटाने और चार्जशीट फाइल करने के लिए 90 दिनों की और मोहलत दी है। बता दें कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने पीएफआई और इससे संबंधित संगठनों पर पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

jagran

कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर हुई छापेमारी

गौरतलब है कि इसी साल सितंबर में एनआईए के नेतृत्व में कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस दौरान पीएफआई के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को देश में आतंकी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। प्रतिबंधित संगठन के चेयरमैन ओमा सलाम को भी हिरासत में लिया गया था। ये छापेमारी आतंकी फंडिंग, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने के मामले में की गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker