स्मृति आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार, ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा बनी दुनिया की नंबर एक

दुबई। भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने मंगलवार को जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 741 रेटिंग अंक हासिल किए जबकि वह तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं स्मृति को 11 रेटिंग अंक का फायदा हुआ है। भारत ने दूसरा मैच टाई रहने के बाद सुपर ओवर में जीत दर्ज की। भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के शुरुआती दो मैच में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं।

आईसीसी के अनुसार 27 साल की ताहलिया 40 और 70 रन की पारियों की बदौलत महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया की दूसरी और कुल 12वीं बल्लेबाज बनीं। उन्होंने तीन स्थान की छलांग लगाते हुए हमवतन मेग लेनिंग और बेथ मूनी के अलावा स्मृति को पछाड़ा। मूनी इस साल तीन अगस्त को लेनिंग को पछाड़कर दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने के बाद से शीर्ष पर थीं। ताहलिया सिर्फ 16 मैच खेलने के बाद दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं।इससे पहले 2010 में वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर सिर्फ 15 मैच खेलने के बाद दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बनीं थी।

Hockey World Cup: हरमनप्रीत ने कहा विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया दौरा रहा फायदेमंद, अपनी कमियों का पता चला

हाल के वर्षों में शीर्ष पर पहुंचने के लिए भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सबसे कम समय लिया था। शेफाली ने 18 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। भारत की शेफाली और जेमिमा रोड्रिग्स भी टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं। जेमिमा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे स्थान पर हैं। गेंदबाजों की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह ठाकुर क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर बरकरार हैं। इंग्लैंड की लेग स्पिनर सारा ग्लेन एक स्थान के फायदा से हमवतन सोफी एकलेस्टोन के पीछे दूसरे स्थान पर हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker