अभिनेता-सांसद मनोज तिवारी और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी हैं रिश्‍तेदार, पहली पत्‍नी रानी तिवारी की तरफ से हैं संबंधी

दिल्‍ली : बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (BJP MP Manoj Tiwari) के घर आज तीसरी बेटी ने जन्‍म लिया. भोजपुरी अभिनेता, गायक और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पर पत्‍नी सुरभि तिवारी का फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘लक्ष्‍मी के बाद मेरे घर में आज सरस्‍वती का आगमन हुआ है. आज घर में प्यारी सी बिटिया पैदा हुई है.. उस पर आप सभी का आशीर्वाद बना रहे.’ आइए इस मौके पर जानते हैं कि उनके परिवार में कौन-कौन है और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी से उनकी क्‍या रिश्‍तेदारी है?

भाजपा सांसद मनोज तिवारी 51 साल की उम्र में तीसरी बार पिता (Bhojpuri Actor-Singer Manoj Tiwari Becomes Father Third time) बने हैं. उनकी पहली पत्‍नी रानी तिवारी से एक बेटी जिया है. मनोज तिवारी और रानी तिवारी साल 1999 में शादी के बंधन में बंधे थे. फिर शादी के 13 साल बाद रियलिटी शो बिग बॉस के बाद उनके रिश्ते में दरार आ गई. रियलिटी शो के दौरान मनोज तिवारी और टीवी एक्‍ट्रेस श्‍वेता तिवारी के अफेयर की अफवाह उड़ी. इससे नाराज होकर रानी तिवारी तलाक पर अड़ गईं. बताया जाता है कि मनोज तिवारी ने इस रिश्‍ते को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन पत्‍नी की जिद के सामने हार माननी पड़ी और 2012 में दोनों का तलाक हो गया. रानी तिवारी बेटी जिया के साथ मुंबई में रहती हैं.

बड़ी बेटी के कहने पर की दूसरी शादी
रानी तिवारी से तलाक के बाद मनोज तिवारी काफी परेशान रहने लगे थे. इस पर उनकी और रानी तिवारी की बेटी (Manoj Tiwari Daughters) जिया ने दूसरी शादी करने को कहा. बेटी के काफी कहने पर मनोज तिवारी ने कोरोना काल के बीच साल 2020 में सुरभि तिवारी से दूसरी शादी कर ली. सुरभि तिवारी से उनको एक बेटी सान्विका है. अब सुरभि से सांसद मनोज तिवारी को एक और बेटी हुई है. मनोज तिवारी की ये तीसरी बेटी है.

ट्विटर पर क्षतिग्रस्त बस को यात्री बस बताकर बुरे फंसे अखिलेश, यूजर्स ने किया जमकर ट्रोल, देखे ट्वीट

एमएस धोनी हैं मनेाज तिवारी के साले
अब जानते हैं कि मनोज तिवारी और महेंद्र सिंह धोनी के बीच क्‍या रिश्‍तेदारी है. दरअसल, मनोज तिवारी जब 1999 के आसपास फेमस हो गए तो उन्होंने शादी करने का फैसला किया. इसके बाद मनोज तिवारी ने 1999 में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की मुंहबोली बहन प्रतिमा पांडे से शादी की. मनोज तिवारी से शादी के बाद प्रतिमा ने अपना नाम बदलकर रानी तिवारी कर लिया. इस लिहाज से एमएस धोनी मनोज तिवारी के साले हैं. रानी तिवारी डाइटीशियन होने के साथ-साथ रीति स्पोर्ट्स कंपनी भी चलाती हैं. ये कंपनी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मैनेज करती है. इससे पहले धोनी ने रानी तिवारी का म्यूजिक वीडियो भी लॉन्च किया था.

तिवारी के परिवार में कौन-कौन हैं
भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी का जन्म 1 फरवरी 1973 को उत्तर प्रदेश में वाराणसी के कबीर चौरा इलाके में हुआ था. उनके पिता का नाम चंद्र देव तिवारी और मां का नाम ललिता देवी है. उनके भाई का नाम पुष्कर तिवारी है. मनोज तिवारी का बिहार के कैमूर जिले में अपने पैतृक गांव अतरवालिया से भी ताल्लुक है. उनकी शुरुआती शिक्षा बनारस के श्री कमलाकर चौबे आदर्श सेवा विद्यालय इंटरमीडिएट कॉलेज से हुई. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से की. बीएचयू से उन्होंने 1994 में एमपीएड (M.P.Ed) की डिग्री हासिल की.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker