राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उत्तराखंड में 9 योजनाओं का लोकार्पण- शिलान्यास किया, CM ने कही बड़ी बात

देहरादून : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू उत्तराखंड दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन मुख्यमंत्री आवास में उनका नागरिक अभिनंदन किया गया, इस दौरान राष्ट्रपति ने 2 हजार करोड़ की 9 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, जिनमें मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा, हरिद्वार में 132 किलोवाट के पावर हाउस और रुद्रप्रयाग में कालीगंगा जल विद्युत परियोजना का उद्घाटन हुआ.

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह भी मौजूद रहे. इस मौके पर राष्ट्रपति के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. अपने पहले दौरे पर उत्तराखंड पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि नई परियोजनाओं से लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी. उन्होंने कहा कि देवभूमि, तपोभूमि और वीरभूमि में आना, मैं अपना सौभाग्य मानती हूं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आने वाले सालों में देश में नंबर वन राज्य बनेगा.

उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में कार गिरने से महिला सहित चार लोगों की मौत

गवर्नर गुरमीत सिंह ने कहा राष्ट्रपति के उत्तराखंड आने से यहां का कण-कण ऊर्जावान महसूस कर रहा है, और यहां के ज्यादातर परिवारों में से कोई न कोई सदस्य देश की सेवा में लगा हुआ है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान राष्ट्रपति से उत्तराखंड आने का अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार किया, इसके लिए धन्यवाद. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सैनिक परिवार के बेटे के घर में एक दिन तीनों सेनाओं की प्रमुख आएंगी, ऐसा उन्होंने कभी नहीं सोचा था, और ये उत्तराखंड के सवा करोड़ निवासियों के लिए गर्व की बात है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker