उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा, खाई में कार गिरने से महिला सहित चार लोगों की मौत

बागेश्वर : उत्तराखंड के बागेश्वर में बड़ा हादसा हुआ है. एक सप्ताह में हुई दूसरी दुर्घटना गुरूवार की शाम की है, जब रमाड़ी से शामा की ओर आ रही एक कार लगभग 300 मीटर नीचे गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई वहीं दो लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि 3 दिसंबर को ही मटेला काफलीगैर के एक परिवार के चार लोग धौलछीना नौंगांव में हुई कार दुर्घटना में मारे गए थे वहीं गुरूवार की शाम भी रमाड़ी से शामा की ओर आ रही कार लगभग तीन सौ मीटर खाई में जा गिरी, जिसमें छह लोग सवार बताए जा रहे हैं.

हादसे में दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है जबकि चार लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई. मरने वालों में तीन महिलाएं और एक पुरुष हैं. रमाड़ी में हुई घटना के बाद घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. जानकारी के अनुसार जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां पर सड़क बरसात में ध्वस्त हुई थी तथा स्थानीय लोगों ने उस स्थान के एक किनारे पर पत्थर लगाए थे. ग्रामीणों का मानना है कि दुर्घटना का कारण क्षतिग्रस्त सड़क हो सकती है.

जिन किसानो के पास जमींन नहीं, वह सम्मान निधि से रह सकते है वंचित

गुरुवार की शाम हुई कार दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंच गए परंतु दुर्गम मार्ग होने के कारण पुलिस व अग्निशमन दल को वहां पहुंचने में वक्त लगा तथा तब तक घनघोर अंधेरा हो गया. कार के तीन सौ मीटर नीचे तक होने के कारण बचाव दल को कार तक पहुंचने में काफी वक्त लगा. शवों के कार में फंस जाने के कारण उन्हें निकालने के लिए कार को काटना पड़ा. दुर्घटना में मारे गए वाहन मालिक दरपान सिंह कई साल पूर्व गांव को छोड़कर बिंदुखत्ता में बस चुके थे. सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने वाहन खरीदा और कई सालों बाद घर आए थे लेकिन गुरूवार को दुर्घटना में मारे गए, जिससे पूरे गांव में मातम छा गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker