क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को चटाई धूल, एक हैट्रिक ने मचा दी तबाही

दिल्ली : फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) में आठवां प्री क्वार्टरफाइल मैच 6 दिसंबर को पुर्तगाल और स्विट्जरलैंड (Portugal vs Switzerland) के बीच खेला गया था. इस मैच में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. स्विट्जरलैंड ने अपनी मेहनत से प्री क्वार्टरफाइनल में तो अपनी जगह पक्की कर ली थी. लेकिन नाकऑउट मुकाबलों में उसका पाला पुर्तगाल की टीम से पड़ गया. स्विट्जरलैंड को 6-1 से मात देकर पुर्तगाल ने इतिहास रच दिया है.

पुर्तगाल की टीम 16 साल बाद क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब हो पाई है. इस मुकाबले में पुर्तगाल की ओर से गोल की बारिश कर दी गई. पुर्तगाल की टीम वर्ल्ड कप में उस दौरान सेमीफाइनल में जगह बना सकी थी जब क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना पहला विश्व कप खेल रहे थे. वहीं, 2006 में शुरुआत करने के बाद अब संभवत: वह अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे हैं. इस मैच के नायक गोंजालो रामोस रहे जो विरोधी टीम पर कहर बनकर टूट पड़े.

गोंजालो रामोस ने जड़ दी हैट्रिक

पुर्तगाल की तरफ से कुल 6 गोल दागे गए, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इसमें से एक भी गोल दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नहीं है. रोनाल्डो नहीं चले तो गोंजालो रामोस ने सारी जिम्मेदारी अपने सर ले ली. उन्होंने 17वें, 51वें और 67वें मिनट में लगातार गोल दागे और इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक अपने नाम की. रामोस को पहली बार शुरुआती एकादश में शामिल किया गया था. वह रोनाल्डो के स्थान पर मैदान में उतरे थे. उनके अलावा डिफेंडर पेपे, राफेर गुएरेर और राफेल लियायो ने एक-एक गोल कर टीम के लिए अपना योगदान दिया.

रोनाल्डो नहीं थे टीम का हिस्सा

पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शुरुआती एकादश में टीम में शामिल नहीं किया गया था. वह 73वें मिनट में रिप्लेसमेंट के तौर पर मैदान पर आए. हालांकि, उन्होंने एक भी गोल नहीं किया इसके बावजूद टीम की आक्रामकता में कोई कमी दिखाई नहीं दी. क्वार्टरफाइनल में पुर्तगाल का मुकाबला मोरक्को से होगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker