7 साल के बच्चे को अगवा कर बेरहमी से की हत्या, मांगी थी 30 लाख की फिरौती

देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक मासूम का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या का मामला सामने आया है। बदमाशों ने 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी। वहीं इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। मासूम के पिता शहर में ठेला लगाते हैं।

ये मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के सिंधी मिल कॉलोनी का है। ईद मोहम्मद उर्फ बकरीदन का 7 साल का बेटा नासिर शहर के मालवीय रोड स्थित अंजुमन इस्लामिया में पढ़ाई था। वह चार दिसंबर को घर से निकला था। लेकिन जब देर रात तक मासूम घर नहीं आया तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। सोमवार की शाम तक बच्चे का पता नहीं चल सका।

मंगलवार की सुबह गोरखपुर ओवर ब्रिज के बगल में स्थित मजार के पास एक गुमटी पर अपहर्ताओं ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने का पत्र चस्पा कर दिया था। चस्पा पत्र में लिखा है, “बकरीदन भाई, तुम्हारे लड़के को उठाने के लिए मोहल्ले के एक आदमी ने एक लाख रुपये दिए हैं। यदि तुमको लड़का चाहिए तो 30 लाख रुपये लेकर 10 दिसंबर को कुशीनगर के नैका छपरा, मदरहां चौराहा के पास कसया एयरपोर्ट के मैदान में कहीं पर रख देना। पैसे रखकर वापस घर आ जाना। तुम्हारे लड़के को दुकान पर रख देंगे। यह आखिरी सूचना है।”

विधानसभा में बोले CM योगी, UP दंगा मुक्त हो सकता है, प्रदेश ने यह साबित किया

ये पत्र देखकर पिता बकरीदन ने पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने मजार के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। जिसके बाद रात में मजार के पास दिखे दो युवकों को हिरासत में ले लिया। सख्ती से पूछताछ के दौरान उन्होंने हत्या की बात कबूल की। बताया कि हत्या कर शव को एक पोखरे में फेंक दिया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने मासूम के शव को पोखरे से बरामद कर लिया है।

एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि देवरिया कोतवाली क्षेत्र में एक सात साल के बच्चे को बहला-फुसलाकर उसका अपहरण कर फिर उसकी हत्या का मामला सामने आया है। इसमें जो मुख्य अभियुक्त है वो परिवार का ही रिश्तेदार है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसी की निशानदेही पर लाश बरामद कर लिया गया है। आगे जो तथ्य सामने आएंगे उस आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker