यूक्रेन की बमबारी में पूरी तरह से नष्ट हुए क्रीमिया पुल पर पुतिन ने दौड़ाई मर्सिडीज कार, देखें वीडियो

दिल्लीः रूस-यूक्रेन के बीज लगातार जंग जारी हैं। पश्चिमी देशों से मिल रही लगातार हथियारों की मदद से यूक्रेन कई बार रूस के सेना पर भारी पड़ रहा हैं। दो महीने पहले यूक्रेन ने क्रीमिया के पुल पर बम दागे थे। इस बमबारी में पुल पूरी तरह से नष्ट हो गया था। हांलाकि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस फिर से बनवाने का काम जोरों पर कर दिया हैं। अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने क्रीमिया का दौरा किया। इस दौरान पुतिन को पुल पर ड्राइव करते हुए देखा गया। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक मर्सिडीज कार को कब्जे वाले क्रीमिया के प्रमुख पुल से पार किया, जो एक विस्फोट में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था।

‘द सिटी ऑफ जॉय’ जैसी चर्चित किताबों के लेखक डॉमिनिक लैपियर का निधन, पद्म भूषण से थे सम्मानित

स्टेट टीवी पर प्रसारित फुटेज में पुतिन ने वाहन में अपने बगल में बैठे उप प्रधान मंत्री मराट खुसनुल्लिन से कहा, हम पुल के दाईं ओर गाड़ी चला रहे हैं”। “जहां तक ​​मैं समझता हूं कि बाईं ओर काम करने की स्थिति में है लेकिन इसे पूरी तरह से बहाल करने की जरूरत है। एक बिंदु पर पुतिन उस स्थान तक पहुंचे जहां 8 अक्टूबर को विस्फोट हुआ था और केर्च जलडमरूमध्य में सड़क और रेल मार्ग की मरम्मत पर चर्चा करने के लिए कार से बाहर निकले, जिसे उन्होंने 2014 में क्रीमिया पर कब्जा करने के बाद बनाने का आदेश दिया था।

विस्फोट से सड़क पुल का एक हिस्सा टूट गया, जिससे केर्च जलडमरूमध्य में अस्थायी रूप से यातायात रुक गया। विस्फोट ने पड़ोसी दक्षिणी रूस से कब्जा किए गए क्रीमिया प्रायद्वीप की ओर जा रही एक ट्रेन के कई ईंधन टैंकरों को भी नष्ट कर दिया। पुतिन ने युद्ध को एक नए चरण में ले जाने के लिए असैन्य क्षेत्रों और यूक्रेन के पावर ग्रिड पर हवाई हमलों का जवाब दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker