एक और साइबर अटैक, जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हुआ हैक

दिल्ली के एम्स अस्पताल में कुछ दिनों पूर्व साइबर अटैक किया गया था। इसके बाद अब केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया है। हैकर्स ने एक दिसंबर की सुबह केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के ट्विटर हैंडल को हैक किया है। 

अब सिक्योरिटी एजेंसी और साइबर एक्सपर्ट ने हैकिंग किए जाने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। हैक होने के बाद ट्विटर अकाउंट से कई ट्विट्स किए गए जिसमें कई लोगों को भी टैग किया गया था। हालांकि कुछ समय के बाद इसे ठीक कर लिया गया है। हैकर्स ने हैक करने के बाद ट्विटर अकाउंट से ढ़ेरों ट्विट किए गए थे। 

Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट शुरू, सामने आएगा हत्या का सच

हैकर्स ने किया कई लोगों को टैग

हैकर्स ने स्वच्छ भारत, केंद्र सराकर के कई मंत्रालयों को टैग किया था। हैकर्स ने पोस्ट किए गए ट्विट्स में कई फर्जी अकाउंट्स को भी टैग किया था। सुबह करीब आठ बजे के करीब ये ट्विट्स किए गए थे। जानकारी के मुताबिक इन ट्विट्स की संख्या लगभग 80 थी।

दिल्ली एम्स का सर्वर हुआ था हैक

हाल ही में 23 नवंबर को दिल्ली एम्स का सर्वर हैक हुआ था। ये अस्पताल काफी अहम है क्योंकि यहां राष्ट्रपति, पीएम, मंत्रियों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों का स्वास्थ्य डेटा रहता है। साइबर क्राइम एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है। इंडिया कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-IN), दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के प्रतिनिधि रैंसमवेयर हमले की जांच कर रहे हैं। 25 नवंबर को दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (IFSO) इकाई द्वारा जबरन वसूली और साइबर आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker