सेना में नौकरी लगते ही दूल्हे की बढ़ीं ख्वाहिशें, लड़की वालों से कर दी खास डिमांड

जौनपुर: देश में अभी दहेज लिए बिना शादी करना लोग गंवारा नहीं समझते। सात फेरों से पहले लड़के की कहीं सरकारी नौकरी लग जाए तो लड़के वालों की डिमांड भी बढ़ जाती है। इसी तरह का एक मामला यूपी के जौनपुर से सामने आया है। यहां एक लड़के की शादी तय हो चुकी थी। तिलक भी चढ़ चुका था। लड़की वाले अब केवल लड़की को विदा करने की तैयारियों में जुटे थे। इसी बीच दूल्हे का सेना में सेलेक्शन हो गया। सेना में भर्ती होने के बाद दूल्हे के परिजनो ने दहेज की रकम बढ़ा दी, जिसके बाद कन्या पक्ष ने विवाह से इंकार करते हुए तिलक में दी गयी दहेज की रकम मांगी तो वर पक्ष ने रकम भी देने से इंकार कर दिया। पीड़ित परिवार ने कोतवाली में वर पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि केराकत क्षेत्र के अतरौरा गांव निवासी पूजा यादव की शादी गाजीपुर जिले में शादियाबाद थाना के खुटवा निवासी श्रवण कुमार यादव के साथ तय हुई थी। युवती के पिता नागेन्द्र यादव ने दहेज स्वरूप तिलक में छह लाख रूपया दे दिया। इसी बीच श्रवण कुमार सेना में भर्ती हो गया। सेना में भर्ती होते ही श्रवण के परिजनों ने दहेज की रकम बढ़ा कर चार लाख रुपये और देने की मांग कर दी और रकम न देने पर शादी तोड़ने की धमकी दी। इस पर कन्या पक्ष ने शादी से इंकार करते हुये तिलक में दिये गये छह लाख रूपए वापस मांगे। वर पक्ष ने रकम देने से इंकार कर दिया और गाली गलौज करने लगा।

श्रद्धा हत्याकांड पर बोले ओवैसी, ये लव जिहाद का मामला नहीं, सियासी रोटी सेंक रही बीजेपी

रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। जिसके बाद युवती केराकत कोतवाली पंहुची और युवक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने आरोपित श्रवण कुमार यादव के खिलाफ अमानत में खयानत , जान से मारने की धमकी सहित कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker