ट्विटर से सैकड़ों कर्मचारियों के इस्तीफे के बाद डरे एलन मस्क! स्टाफ से कहा- अब नहीं होगी और छंटनी

वॉशिंगटन: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने अब जाकर कर्मचारियों की छटनी पर रोक लगा दी है. उन्होंने ऑल-हैंड मीटिंग में कर्मचारियों से कहा कि कंपनी अधिक छंटनी की योजना नहीं बना रही है. बता दें कि ट्विटर के पास लगभग 7,500 में से लगभग 2,700 कर्मचारी ही बचे हैं. वर्ज रिपोर्टर के एक ट्वीट के अनुसार, कंपनी अब इंजीनियरिंग और विज्ञापन बिक्री रोल्स में भर्ती कर रही है. 

बता दें कि शुक्रवार को एलन मस्क के रवैये से नाराज होकर सैकड़ों कर्मचारियों ने अपनी नौकरी छोड़ दी. दरअसल बुधवार को एलन मस्क ने कंपनी के कर्मचारियों को देर रात एक ईमेल भेजा था. जिसमें बताया गया कि अगर वे कंपनी में काम करना चाहते हैं तो उन्हें तेजी के साथ कई घंटों तक काम करना होगा. जो लोग ट्विटर पर बने रहना चाहते हैं, उनके पास निर्णय लेने के लिए एक दिन (गुरुवार शाम 5 बजे) का समय था, अन्यथा उन्हें तीन महीने सैलरी मिलेगी और नौकरी से निकाल दिया जाएगा. लोगों ने जब छोड़ना शुरू किया तो ट्विटर पर लोगों ने सवाल भी किया, तो एलन जवाब देते हैं कि बेस्ट लोग अभी हैं तो मैं ज्यादा परेशान नहीं हूं.

इससे पहले भी एलन ने एक ऐप डेवेलपर को निकाल दिया था, वजह बस इतनी थी कि उसने ट्विटर पर खुलकर उन्हें गलत बता दिया था. बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर में काम करने वाले 7 हजार से ज्यादा कर्मचारियों में से 50 फीसदी लोगों की छंटनी कर दी है. इसे लेकर मस्क को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. हालांकि, कंपनी में छंटनी को लेकर एलन मस्क ने अपना बचाव करते हुए कहा कि बढ़ते खर्च और लागत को कम करने के लिए ऐसा करना हमारी मजबूरी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker