सूर्यकुमार जैसा बल्लेबाज बनना चाहता है न्यूजीलैंड यह ओपनर

टी20 विश्व कप 2022 के सुपर 12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को शानदार जीत मिली थी। इस जीत में फिन एलन का अहम योगदान था, जिन्होंने 16 गेंदों में 42 रन बनाए थे, लेकिन उनको मैच से दो दिन पहले तक यह भी पता नहीं था कि वह मैच में खेलेंगे या नहीं, क्योंकि कीवी टीम के पास मार्टिन गप्टिल जैसा अनुभवी ओपनर था। हालांकि, मैच खत्म होने के बाद एलन हर जगह सुर्खियों में थे। उनकी पारी का प्रभाव ऐसा था कि उनके सलामी जोड़ीदार डेवोन कॉनवे की 58 गेंदों में खेली गई 92 रन की पारी भी फीकी पड़ गई। अब उन्होंने बताया है कि वे भारत के किस बल्लेबाज की तरह बनना चाहते हैं, लेकिन वे विराट कोहली को पसंद करते हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक शतक के साथ टॉप स्कोरर्स में शामिल होने वाले फिन एलन को भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी ओपनर के तौर पर चुना गया। हालांकि, दूसरे टी20 मैच में वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वे दूसरी गेंद पर ही आउट हो गए, लेकिन उनकी मंशा अभी भी यही है कि वे कीवी टीम के लिए अग्रेसिव बैटिंग करना चाहते हैं। फिन एलन अपना आदर्श केविन पीटरसन को मानते हैं, लेकिन अब उनका कहना है कि वे सूर्यकुमार यादव की तरह बनने की कोशिश करेंगे, जो इन दिनों विरोधी टीमों के परखच्चे उड़ा रहे हैं।

कप्तान वेलेंसिया ने दिलाई इक्वाडोर को कतर पर 2-0 से जीत

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में फिन एलन ने कहा, “जहां तक खिलाड़ियों की बात है तो मैं जाहिर तौर पर जिस तरह से विराट कोहली आगे बढ़े हैं, मैं उनकी प्रशंसा करता हूं। पिछले कुछ समय तक वे थोड़े कठिन समय से गुजरे, लेकिन पिछले कुछ महीनों में उन्होंने जिस तरह अपना खेल दिखाया और उन चुनौतियों के माध्यम से दृढ़ रहना बहुत सराहनीय है। विश्व कप में वे अपने देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। मुझे सूर्या (कुमार यादव) को खेलते देखना बहुत पसंद है। वह इस समय दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज हैं। वह अविश्वसनीय हैं। उनके द्वारा खेले जाने वाले कुछ शॉट्स इस दुनिया से बाहर हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी तरह मैं निश्चित रूप से बनने का प्रयास करूंगा।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker