शिंदे गुट के विधायक ने की राज्यपाल को हटाने की मांग, कहा- मराठी व्यक्ति को बनाया जाए गवर्नर

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत ‘बालासाहेबांची शिवसेना’ के विधायक संजय गायकवाड ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज पर की गई टिप्पणी को लेकर सोमवार को उन्हें राज्य से बाहर स्थानांतरित करने की मांग की. बुलढाणा विधानसभा सीट से विधायक गायकवाड ने दावा किया कि कोश्यारी ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक के खिलाफ टिप्पणी की है और अतीत में भी विवादों को जन्म दिया है.

विधायक ने कहा, ‘राज्यपाल को समझना चाहिए कि छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्श कभी पुराने नहीं पड़ते और उनकी तुलना दुनिया के किसी भी अन्य महान व्यक्ति से नहीं की जा सकती है. मेरा केन्द्र के भाजपा नेताओं से अनुरोध है कि जिस व्यक्ति को राज्य के इतिहास का नहीं पता है, कैसे यह काम करता है, उसे दूसरी जगह भेजा जाना चाहिए.’ गायकवाड मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत ‘बालासाहेबांची शिवसेना’ के विधायक हैं, जिसने महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर सरकार बनायी है.

रामपुर उपचुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, आजम खान के करीबी फसाहत अली शानू BJP में शामिल

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति को महाराष्ट्र के इतिहास और राजा की जानकारी न हो उसे महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाने से राज्य का कोई फायदा नहीं होगा. साथ ही विधायक संजय गायकवाड ने मांग किया है कि महाराष्ट्र में किसी मराठी व्यक्ति को ही राज्यपाल बनाया जाए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग छत्रपति शिवाजी महाराज पर रोज कुछ न कुछ विवादित बयान दे रहे हैं, जो ठीक नहीं है. इस वजह से एक दिन दोनों पक्षों में विवाद पैदा हो जाएगा, जिसका परिणाम दोनों ही दलों को भुगतना पड़ेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker