रामपुर उपचुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, आजम खान के करीबी फसाहत अली शानू BJP में शामिल

समाजवादी पार्टी के मजबूत किले में से एक रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव होना है. उपचुनाव के लिए वोटिंग में अब प्रचार अभियान तेज होते ही नाराज नेता भी पाला बदलने लगे हैं. वहीं इस उपचुनाव से पहले सपा और आजम खान को बड़ा झटका लगा है. आजम खान के करीबी और उनके मीडिया प्रभारी रहे फसाहत अली खान उर्फ शानू (Fasahat Ali Khan Shanu) ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया है.

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने रामपुर से आजम खान के करीबी आसिम रजा को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं सपा के इस गढ़ भाजपा ने आकाश सक्सेना को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि फसाहत अली खान आजम खान के मीडिया प्रभारी थे. आजम खान जब जेल में बंद थे तो शानू ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लेते हुए उन्हें सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था. शानू ने कहा था कि “क्या यह मान लिया जाए कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सही कहते हैं कि अखिलेश यादव नहीं चाहते कि आजम खान जेल से बाहर आएं. शानू के इस बयान को लेकर उस समय सियासी गलियारों में काफी हगमागहमी देखी गई थी. फिलहाल शानू अब खुद भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल के लिए शिवपाल की विधानसभा में गरजे अखिलेश, बोले- BJP का इलाज कर दो

गौरतलब है कि हेट स्पीच मामले में आजम खान की विधायकी जाने के बाद यहां रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है. बता दें कि यहां 5 दिसंबर को वोटिंग होगी जबकि 8 दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे.

रामपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने सपा नेता आजम खां को भड़काऊ भाषण देने के मामले में 27 अक्टूबर को दोषी करार देते हुए तीन साल कैद और छह हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी. इसके बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने रामपुर सदर विधानसभा सीट को रिक्त घोषित कर दिया था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker