वैशाली सड़क हादसा: दिल को दहला देने वाली चींख और पल भर में सड़क पर बिछ गई 8 लाशें

वैशाली : बिहार के वैशाली जिला में रविवार की रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ. घटना जिला के देसरी थाना क्षेत्र स्थित हाजीपुर-महनार- मोहद्दीनगर हाईवे की है जहां के नयागंज 28 टोला गांव के निकट एक अनियंत्रित ट्रक के चपेट में आने से छह बच्चियों समेत आठ लोगों की मौत हो गई, वहीं चार लोग घायल हैं जिनका इलाज हाजीपुर सदर अस्पताल में चल रहा है. दुर्घटना उस वक्त घटी जब गांव के लोग भुइयां बाबा की पूजा के लिए न्योता देने के लिए सड़क किनारे पीपल के पेड़ के नीचे पूजा अर्चना कर रहे थे.

उसी दौरान एक अनियंत्रित ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया. घटना के बाद लोगों का आक्रोश चरम पर था. स्थानीय लोगों की मांग पर खुद वैशाली डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को उचित मुआवजे की बात बताते हुए जरूरी कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब जाकर मामला शांत हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मामले में संवेदना जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2 -2 लाख रुपए देने की घोषणा की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर गहरी शोक संवेदना जताई है, साथ ही मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा और घायलों के समुचित इलाज की बात कही है.

स्थानीय लोगों ने घटना के बाद ट्रक ड्राइवर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप लगाया है. वैशाली डीएम यशपाल मीणा ने मृतक के परिजनों को तत्काल 20-20 हजार रुपये दिये हैं साथ ही यह आश्वासन दिलाया कि मुआवजा मिलने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी. अगले तीन दिनों में उन्हें मुआवजा दे दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक भुइयां बाबा का पूजन मनोज राय के यहां था. इसी दौरान हाजीपुर से महनार की ओर जा रहा एक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदते हुए पीपल के पेड़ से जा टकराया.

क्या अब ‘बाला साहेब ठाकरे स्मारक’ का नियंत्रण भी ठाकरे परिवार से छीन लेंगे CM शिंदे?

बताया गया कि इस घटना में मौके पर ही 6 बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई. इस दुघटना में मौके पर ही मिट्ठू राय की 8 वर्षीय पुत्री वर्षा कुमारी, सुरेंद्र राय की 12 वर्षीय पुत्री सुरुचि कुमारी, मनोज राय की 8 वर्षीय पुत्री अनुष्का कुमारी, संजय राय की 8 वर्षीय पुत्री शिवानी एवं 10 वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी, रविंद्र राय के 20 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार, सुरेश राय की 10 वर्षीय पुत्री कोमल कुमारी और उमेश राय के 17 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार की मौत हो गई, जबकि सतीश कुमार का शव गाड़ी के आगे बम्फर में ही फंसा था जिसे गैस कटर की मदद से निकाला गया. इस घटना में ट्रक संख्या बीआर 31 जी ए, 6818 जिससे दुर्घटना हुई है उसका चालक भी बहुत गंभीर जख्मी हुआ जिसे पांच घण्टे बाद निकाला गया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker