कॉल सेंटर में लोन दिलाने के नाम पर ठगी, लड़कियों समेत 27 से पूछताछ

मुरादाबाद : मुरादाबाद में कॉल सेंटर में लोन दिलाने के नाम पर ठगी के मामले में हिरासत में लिए गए 27 युवक और युवतियों में से पुलिस ने पूछताछ के बाद 21 को छोड़ दिया। सभी को उनके परिजनों के हवाले किया गया। एक युवती और पांच युवकों को हिरासत में लेकर पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक हिरासत में लिए युवक और युवती ने चौंकाने वाला खुलासा किया। बताया कि ठगी की धनराशि को बिहार के बैंक के खातों में ट्रांसफर करवाई जाती थी। इसके बाद एकाउंट को बड़े ही शातिराना अंदाज में ब्लॉक कर दिया जाता था। देर रात पुलिस ने चौकी प्रभारी की तहरीर पर युवती समेत सात के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

मंगलवार को पुलिस ने चड्ढा कामप्लेक्स और हैलट रोड में स्थित दो काल सेंटरों में छापेमारी की थी। सीओ सिविल लाइंस डाक्टर अनूप सिंह के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की टीम ने छापेमारी करके 22 युवतियों और पांच युवकों को पकड़ा था। पुलिस ने पूछताछ के बाद 21 युवतियों को परिजनों को सौंप दिया। स्वाती नाम की युवती और पांच युवकों को हिरासत में रखा गया है। पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पता चला कि यह लोग बड़े काम्प्लेक्स में फाईनेंस कंपनी संचालित करने के नाम पर कार्यालय किराए पर लेते थे।

अनजाने में उच्चतम न्यायालय के आदेश का उल्लंघन हुआ: इमरान खान

दो से चार महीने काम करने के बाद स्थान को छोड़ दिया जाता था। चड्ढा काम्प्लेक्स के काल सेंटर का संचालन डिलारी निवासी लखेन्द्र कर रहा था,जबकि रामपुर के सैफनी निवासी रवी चौधरी कर रहा था। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पैसे जिन खातों में ट्रांसफर हुए उनको रिकवर करने के प्रयास में जुटी हुई है। हिरासत में लिए गए लोगों ने जो एकाउंट नंबर में धनराशि भेजने की बात स्वीकार की वह बिहार के बताए जा रहे हैं। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि अभी इस मामले में जांच की जा रही है। गिरोह के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हैं।

इनके खिलाफ दर्ज किया गया केस
मुरादाबाद चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार की तरफ से रवि चौधरी पुत्र महेन्द्र सिंह सद्दीक नगर थाना सैफनी जिला रामपुर, अनिकेत गौतम पुत्र मनोज कुमार गौतम दिल्ली रोड मझोली गली नंबर एक थाना मझोला, रवि कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह गुरहेटा थाना पाकबडा, स्वाति गौतम पुत्री जयप्रकाश गली नंबर तीन लाइन पार रामलीला ग्राउण्ड कुन्दनपुर निकट प्राइमरी स्कूल थाना मझोला, लाखेन्द्र सिंह पुत्र रामचन्द्र निवासी होसपुरा थाना डिलारी, अमन खन्ना पुत्र राजेश खन्ना बुद्धि बिहार थाना मझोला, व तालेवर सिंह पुत्र राजेन्द्र सिंह अहमदनगर पचतौरा सम्भल के विरूद्द केस पंजीकृत किया गया। इंस्पेक्टर गजेंद्र सिंह ने बताया कि छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार अन्य की तलाश की जा रही है।

27 युवक और युवतियों से पुलिस ने पूछताछ की, 21 को छोड़ दिया। सभी को परिजनों के हवाले किया
– गिरफ्तार किए गए लोगों का खंगाला जा रहा बिहार कनेक्शन, छापेमारी
– पुलिस ने 21 युवतियों को कई राउंड की पूछताछ के बाद थाने से छोड़ा
– पांच युवक व एक युवती को हिरासत में लेकर की जा रही है पूछताछ
– काल सेंटर में लोन दिलाए जाने के नाम पर की जा रही थी ठगी
– बिहार के बैंक खातों में पैसे डलवाने के बाद ब्लाक कर देते थे नंबर
– 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। 
– अन्य की तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker