एलन मस्क ने ट्विटर इंडिया के 90 फीसदी कर्मचारियों को निकाला, अब कहा- App इंडिया में करता है बहुत स्लो काम

टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान संभाली है तब से वो लगातार अपने नये-नये फैसले के जरिये सुर्खियों में बने हुए हैं। कभी ट्विटर के टॉप ऑफिसिशल्स को निकालने तो कभी ब्लू टिक पेड सर्विस जैसे फैसले ने इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट को लाइमलाइट में ला दिया है। अरबपति एलन मस्क के ट्विटर की कमान संभालते हुए वे बचे हुए कर्मचारियों के साथ दिन-रात काम कर रहे हैं। मस्क का मानना ​​है कि भारत और इंडोनेशिया समेत कई देशों में ट्विटर ऐप काफी स्लो है। ट्विटर बॉस इस मुद्दे को जल्द ठीक करना चाहते हैं। बड़े पैमाने पर छंटनी के दौरान मस्क ने ट्विटर इंडिया के लगभग 90 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। 

इस हफ्ते की शुरुआत में मस्क ने दूसरों की तुलना में कुछ क्षेत्रों में ट्विटर ऐप के “स्लो” होने के लिए उपयोगकर्ताओं से माफी मांगी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि “मैं कई देशों में ट्विटर के सुपर स्लो होने के लिए माफी मांगना चाहता हूं। ऐप केवल होम टाइमलाइन प्रस्तुत करने के लिए> 1000 खराब बैच वाले आरपीसी कर रहा है! मस्क ने कहा कि वह और उनकी टीम प्लेटफॉर्म को गति देने के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन ट्विटर के कुछ कर्मचारियों का मानना है कि मस्क का आकलन गलत है। ऐसा लगता है कि अरबपति आलोचना या सुझाव लेने के मूड में नहीं है और ट्विटर पर मस्क के खिलाफ जाने वाले इंजीनियरों को निकाल दिया गया। 

पीएम मोदी ने मैक्रों से बातचीत के बाद कहा, भारत-फ्रांस के करीबी संबंधों में वैश्विक भलाई की ताकत

अब, मस्क के अनुसार ट्विटर ऐप भारत सहित कुछ क्षेत्रों में उस तरह से प्रदर्शन नहीं कर रहा है जैसा उसे करना चाहिए। उन्होंने कहा, “ट्विटर अमेरिका में लगभग 2 सेकेंड में रिफ्रेश हो जाता है जबकि भारत में यह करीब 10 से 20 सेकेंड में होता है।” मस्क ने यह भी कहा कि दुनिया के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां ट्विटर को रिफ्रेश होने में 30 सेकेंड लगते हैं। वास्तव में ट्रांसफर किया गया उपयोगी डेटा कम है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker