मैनपुरी का किला बचाने में जुटे शिवपाल यादव, डिंपल यादव को जिताने के लिए तैयार किया प्लान

इटावा : समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव सपा के गढ़ माने जाने वाले मैनपुरी को बचाने में जुट गए हैं. इस सीट पर होने वाले लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी और अपनी बहु डिंपल यादव को जिताने के लिए उन्होंने प्लान भी तैयार कर लिया. यह सीट सपा संस्थापक और शिवपाल यादव के भाई मुलायम सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी, जहां से पार्टी ने उनकी बहु और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल को उम्मीदवार बनाया है.

मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को अहम बैठक की, जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी के विभिन्न नेताओं को जिम्मेदारियां बांटी है.

इसके मुताबिक, जसवंत नगर विधानसभा के लिए शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं भोगांव विधानसभा सीट के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चचेरे भाई और इटावा के जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव को जिम्मेदारी दी गई है. वहीं किशनी विधानसभा के लिए पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

राजस्थान में कांग्रेस ने चिंतन शिविर तो कर लिया मगर राज्य में पार्टी की चिंताएं नहीं दूर हुईं

वहीं करहल विधानसभा के लिए पूर्व एमएलसी अरविंद यादव और एमएलसी मुकुल यादव को जिम्मेदारी मिली है, जबकि मैनपुरी सदर विधानसभा के लिए पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को जिम्मेदारी की गई है.

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव के आवास पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं की निगरानी की जाएगी और उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker