पीएम मोदी करेंगे तमिल संगमम का शुभारंभ, तैयारियों का जायजा लेने कल वाराणसी आएंगे सीएम योगी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 19 नवंबर से शुरू होने वाले काशी-तमिल संगमम् का शुभारंभ करेंगे। यह आयोजन बीएचयू के एम्फीथिएटर मैदान में करीब एक महीने तक चलेगा। पीएम संगमम के शुभारंभ के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा में पांच हजार लोग मौजूद रहेंगे। बुधवार को पीएम मोदी की सुरक्षा की कमान संभालने वाली एसपीजी भी वाराणसी पहुंच गई। तैयारियों की समीक्षा करने खुद सीएम योगी गुरुवार को वाराणसी आएंगे।

अब तक की सूचना के मुताबिक पीएम 19 नवंबर को दोपहर एक बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सेना के हेलीकाप्टर से बीएचयू में बने हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से कार से एंफीथिएटर मैदान आएंगे। मैदान में वह प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद समागम में पहुंचे तमिलनाडु के 20 छात्रों से संवाद भी करेंगे। पीएम तमिलनाडु की संस्कृति से जुड़े संगीत आयोजन में भी भाग लेंगे। 

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा के अनुसार पीएम का  मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम प्रशासन ने पीएमओ भेजा है, लेकिन अभी पूरे कार्यक्रम का ब्योरा पीएमओ से नहीं मिला है। पीएम के कार्यक्रम को सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के नेतृत्व में 45 मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगा दी गई है। बाबतपुर एयरपोर्ट पर कमान एडीएम प्रोटोकॉल, बीएचयू हेलीपैड पर अपर आयुक्त प्रशासन, बीएचयू प्रदर्शनी स्थल पर एडीएम नागरिक आपूर्ति, तमिल छात्रों व विशिष्ट जनों से संवाद स्थल पर एडीएम वित्त व राजस्व, जनसभा के मंचस्थल पर एडीएम प्रशासन और पंडाल में एडीएम सिटी के नेतृत्व में विभिन्न मजिस्ट्रेट को लगाया गया है। 

दवा बैन को लेकर बाबा रामदेव नाखुश, बोले- 30 साल की मेहनत पर 1 मिनट में फेर दिया पानी…

सीएम योगी 17 को करेंगे तैयारियों की समीक्षा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 नवम्बर को पीएम के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करने बनारस आएंगे। मंगलवार को उन्होंने सोनभद्र जाते समय बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्थानीय अधिकारियों को संकेत दिया। सीएम तैयारियों की समीक्षा के बाद बीएचयू में कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर सकते हैं। वह हनुमान घाट और टीएफसी में भी समागम की तैयारियां देखेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker