श्रद्धा कांड की तरह दून की अनुपमा के साथ भी हुई थी हैवानियत; इंजीनियर पति ने किए थे 72 टुकड़े

देहरादून : दिल्ली में हुए श्रद्धा वाकर हत्याकांड जैसे मामला देहरादून की शांत वादियों में भी सामने आया था। 2010 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी ने बेरहमी से अपनी पत्नी अनुपमा गुलाटी की हत्या कर दी थी। मर्डर करने के बाद घर में ही इलेक्ट्रिक आरी से शव के 72 टुकड़े कर दिए थे।

शरीर के टुकड़ों को बड़े डीप फ्रीजर में रखा था। राजेश धीरे-धीरे शव के टुकड़ों को जंगल में फेंकता गया। दिल दहला देने वाली यह घटना कैंट कोतवाली क्षेत्र में 11 दिसंबर 2010 को सामने आई थी। सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश गुलाटी देहरादून में एक मकान में पत्नी अनुपमा और दो बच्चों के साथ रहता था।

17 अक्टूबर 2010 को अनुपमा अचानक लापता हो गई, और भाई के देहरादून पहुंचने पर मामला खुला था। देहरादून कोर्ट ने राजेश गुलाटी को 1 सितम्बर 2017 को आजीवन कारावास की सजा सुनवाई और 15 लाख रुपए का अर्थदण्ड भी लगाया जिसमे से 70 हजार राजकीय कोष में जमा करने व शेष राशि उसके बच्चो के बालिग होने तक बैंक में जमा कराने के आदेश दिए थे।

आफताब को लेकर जंगल में पहुंची दिल्ली पुलिस, टुकड़ों में काटी गई श्रद्धा की तलाश

दो माह तक पत्नी के मायके वालों को अंधेरे में रखा 
बच्चे जब भी राजेश से मां के बारे में पूछते तो वह कहता कि उनकी मां नाना-नानी के घर गई हुई है। करीब दो माह तक ऐसे ही चलता रहा। इस दरमियान मायके पक्ष के लोगों का अनुपमा से संपर्क नहीं हुआ तो 11 दिसंबर 2010 को अनुपमा का भाई राजेश के प्रकाशनगर स्थित आवास पर पहुंचा, मगर उसे घर में नहीं घुसने दिया गया।

यह सूचना उसने पुलिस को दी। पुलिस ने घर की तलाशी ली तो एक कमरे में रखे डीप फ्रीजर से अनुपमा गुलाटी के लाश के टुकड़े मिले। कोर्ट ने इस मामले में राजेश गुलाटी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 

20 हजार रुपये में खरीदा था डीप फ्रीजर
आरोप पत्र के अनुसार अगले दिन राजेश ने बाजार से 20 हजार रुपये में डीप फ्रीजर खरीदा और लाश उसमें छुपा दी। जब खून जम गया तो राजेश ने बाजार से पत्थर काटने वाला ग्राइंडर व आरी खरीदी और उनसे लाश के टुकड़े किए। लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसने तीन बार में कुछ टुकड़े पॉलीथिन में करके मसूरी में पहाड़ी से नीचे फेंके। वह धीरे-धीरे यह कार्य कर रहा था ताकि किसी को शक न हो, मगर इसी बीच उसका भेद खुद गया।

दोनों ने की थी लव मैरिज 
राजेश ने अनुपमा से 10 फरवरी 1999 को लव मैरिज की थी। दोनों के बीच 1992 से अफेयर चल रहा था। शादी के बाद वर्ष 2000 में राजेश, अनुपमा को लेकर यूएस चला गया। वहां जून 2006 में उन्हें जुड़वा बच्चे सिद्धार्थ और सोनाक्षी हुए। वर्ष 2008 में दोनों दिल्ली आ गए। इसके बाद राजेश परिवार समेत देहरादून आ गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker