PM मोदी के गुजरात से निकलकर विश्‍व नेता बनने तक की पूरी कहानी कैनवास पर, CM योगी ने रुद्राक्ष में नमो प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

दुबई में रहने वाले भारतीय कलाकार अकबर ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जीवन की पूरी कहानी कैनवास पर उतारी है। गुजरात से निकलकर विश्‍व नेता बनने तक की पीएम की कहानी को दर्शाती 55 चित्रों की नमो प्रदर्शनी का शुभारंभ शुक्रवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने वाराणसी के सिगरा स्थित अंतरराष्‍ट्रीय कन्‍वेंशन सेंटर रुद्राक्ष में किया। इस मौके पर केंद्रीय जहाजरानी मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। 

प्रदर्शनी सात दिनों तक चलेगी। अकबर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विश्व नेता बनने तक के सफर को कैनवास पर खुबसूरती से उकेरा है। इनमें पीएम से जुड़े विभिन्‍न राजनीतिक घटनाक्रमों के साथ ही जीएसटी, विमुद्रीकरण और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे प्रमुख नीतिगत फैसलों को भी जगह दी गई है। संकल्प से सिद्धि, काले धन को करो उजागर, नशीली दवाओं से सावधान रहे, हमारे किसानों को बचाओ, पानी एक आशीर्वाद है, खादी, लक्ष्य, शांति और हिंसा, मेरा भारत, स्वच्छ भारत, जीवन का आदर करो, और मदद करने वाले हाथ जैसी उत्कृष्ट रचनाएं भी यहां हैं।

यूपी के पांच शहरों के अर्थव्यवस्था का पंच प्राण बनाएगी योगी सरकार

प्रदर्शनी का शुभारंभ होते ही वहां स्‍कूली बच्चों और स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मुख्यमंत्री यहां करीब 20 मिनट तक रुकने के बाद रविदास घाट को रवाना हुए। वहां आईडब्ल्यूएआइ की ओर से जेटी के शुभारंभ का कार्यक्रम चल रहा है। रद्राक्ष में च्रित्र प्रदर्शनी के उद्घाटन के मौके पर सीएम के साथ भाजपा प्रदेश का प्रभारी सुनील ओझा, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार रविंद्र जायसवाल और दयाशंकर मिश्र दयालु भी मौजूद रहे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker