हिमाचल में प्रियंका गांधी बोलीं- नौजवानों को देंगे 1 लाख रोजगार, पुरानी पेंशन योजना पर भी होगा फैसला

कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी लगाता हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रही हैं। हिमाचल प्रदेश में वह युवाओं को साधने की कोशिश कर रही हैं। आज उन्होंने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए साफ तौर पर कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो पहले ही कैबिनेट की बैठक में एक लाख से रोजगार दिए जाने पर फैसला होगा। इसके साथ ही उन्होंने पुरानी पेंशन योजना पर भी फैसला लेने की बात कही है। अपने संबोधन में प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस ये बात कह रही है कि जिस दिन नई सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक होगी उसी दिन यह फैसला होगा कि आपको(नौजवान) 1 लाख रोजगार दिए जाएंगे। ये आपका हक है। 

सिरमौर में एक जनसभा में कांग्रेस नेता ने कहा कि पहली मंत्रिमंडल की बैठक में पुरानी पेंशन योजना पर भी फैसला होगा। कांग्रेस पार्टी आपके लिए काम करना चाहती है। हमने निर्णय लिया है कि हर विधानसभा में 4 अंग्रेजी माध्यम स्कूल बनाएंगे ताकि आपके प्रदेश में शिक्षा को नई शक्ति मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेता कहते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था में पुरानी पेंशन स्कीम के लिए पैसा ही नहीं है। लेकिन देखिए, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में आज पुरानी पेंशन स्कीम लागू है। उन्होंने कहा कि इस प्रदेश को जब बनाया गया तब सभी ने इंदिरा गांधी जी से कहा था कि यह प्रदेश चल नहीं पाएगा। लेकिन इंदिरा जी ने आपके भरोसे पर यह प्रदेश बनाया। यहां के बुजुर्गों, कर्मचारियों और नौजवानों ने यह प्रदेश बनाया। 

योगी का कांग्रेस पर निशाना ‘उनकी सरकार होती तो क्या कोरोना काल में फ्री वैक्सीन और राशन की सुविधा मिलती’

प्रियंका ने कहा कि कुछ दिनों पहले BJP के बड़े नेताओं ने हिमाचल प्रदेश में आकर कहा कि – कांग्रेस आपको स्थिर सरकार दे ही नहीं सकती। लेकिन आप खुद बताइए कि आजादी से लेकर अब तक सबसे स्थिर सरकारें किसकी रही हैं और कौन देश में अस्थिरता फैला रहा है! उन्होंने कहा कि आज जब आप TV और अखबारों में विज्ञापन देखते हैं तो आपको लगता है कि बहुत काम हो गया, लेकिन सच्चाई इससे बहुत अलग होती है। इसलिए मैं आप सभी से निवेदन करती हूं कि आप अपने अनुभव और परिस्थितियों के आधार पर अपना वोट दें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker