फर्जी पैरामेडिकल कॉलेज संचालक डॉक्टर दंपति की 103 करोड़ से अधिक की सम्पत्ति कुर्क

गोरखपुर: गोरखपुर जिला प्रशासन और पुलिस ने फर्जी पैरामेडिकल कॉलेज चलाने वाले मेडिकल व शिक्षा माफिया डॉ. अभिषेक यादव और उनकी पत्नी की 53 करोड़ की सम्पत्ति और जब्त कर ली है इसी के साथ डॉक्टर और उनकी पत्नी तथा बहन की कुल 103 करोड़ 5 लाख 422 रुपये की संपत्ति अब तक कुर्क की जा चुकी है। एक हफ्ते से चल रही कुर्की की कार्रवाई बुधवार को पूरी होने पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने यह जानकारी दी।

एसएसपी ने कहा कि और भी सम्पत्ति की जानकारी होती है तो उसे भी जब्त किया जाएगा। दरअसल, डॉ. अभिषेक यादव के राज नर्सिंग होम और अन्य भवन को चार नवम्बर को ही पुलिस प्रशासन ने जब्त किया था। उसी समय 100 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति की जब्ती की जानकारी दी गई थी एसपी सिटी ने बताया था कि 50 करोड़ की सम्पत्ति जब्त की गई है बाकी 50 करोड़ से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त होनी है। इसी क्रम में बुधवार को एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि डॉ. अभिषेक यादव, उसकी पत्नी और बहन की पुलिस और प्रशासन ने जमीन-मकान, कॉलेज, वाहन, बैंक खाता सहित नौ संपत्तियां जब्त हुई हैं।

32.40 लाख की आठ गाड़ियां भी जब्त डॉ. अभिषेक यादव की 32.40 लाख रुपये कीमत की गाड़ियां भी जब्त की गई हैं। जिसमें होंडा डब्ल्यू आरवी कार सात लाख की, डिस्कवर बाइक 30 हजार की, अल्टो कार 1.20 लाख की, 4 स्कूल बस जिनकी कीमत करीब 19.20 लाख रुपए है। ट्रैक्टर 2.50 लाख का, टाटा मैजिक 1.25 लाख की, और एवेंजर बाइक 70 हजार की शामिल है। इसके साथ ही आरोपियों के 19 बैंक खातों से करीब 3.51 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

बाबरी मामला : आडवाणी समेत 32 आरोपियों को राहत, हाईकोर्ट ने बरी करने के खिलाफ दायर याचिका खारिज की

संयुक्त सचिव ने 8 जनवरी को दर्ज कराया था केस

पिपराइच के तुर्रा बाजार स्थित राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज के संचालक डॉ. अभिषेक यादव ने कूटरचित दस्तावेज पर मान्यता मिलने की जानकारी देकर नर्सिंग कॉलेज में प्रवेश ले लिया था। छात्रों के आंदोलन और फिर एक छात्र की आत्महत्या की कोशिश के बाद प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की। शिकायत पर शासन के संयुक्त सचिव अनिल कुमार सिंह ने 8 जनवरी 2022 को कोतवाली थाने में राज नर्सिंग कॉलेज के संचालक पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज कराया था। जालसाजी की जानकारी होने पर ठगी के शिकार छात्रों के परिवारीजनों ने भी तहरीर दी थी।

99.21 करोड़ की चार संपत्तियां जब्त की गईं

जब्त की गई चार संपत्तियों में दुर्गाबाड़ी स्थित राज नर्सिंग होम, जिसकी कीमत 21.30 करोड़ रुपये है। इसके अलावा डॉ. अभिषेक का जटेपुर उत्तरी स्थित घर जिसकी कीमत 2.25 करोड़ है। नकहा जंगल स्थित राज गौशाला जिसकी कीमत 35.20 करोड़ रुपये और पिपराइच इलाके के जंगल अहमद शाह अली स्थित राज नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कॉलेज भी जब्त किया गया है जिसकी कीमत 12.83 करोड़ है। इन संपत्ति की कीमत 99.21 करोड़ रुपये है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker